हिमाचल की पहली प्रदेश स्तरीय पारम्परिक तीरंदाज़ी प्रतियोगिता 26 मार्च को आयोजित होगी

इस खबर को सुनें

 सुरभि न्यूज़, केलांग ।

 हिमाचल प्रदेश  की पहली प्रदेश स्तरीय पारम्परिक तीरंदाज़ी प्रतियोगिता 26 मार्च को आयोजित होगी।

विश्व के पुरातन खेलों में से एक पारम्परिक तीरंदाज़ी, को बढ़ावा देने के प्रयासों में एक पारम्परिक तीरंदाज़ी प्रतियोगिता का आयोजन ‘स्नो फ़ेस्टिवल’ के अंतर्गत 26 मार्च को लाहौल-स्पीति के केलांग होगा।
यह अपनी तरह का पहला आयोजन ही होगा जिसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों से पारम्परिक वेषभूषा में आकर खिलाड़ी पारम्परिक तीरंदाज़ी प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।

यह जानकारी  आज उपायुक्त लाहौल-स्पीति  पंकज राय ने दी। उन्होंने कहा कि जहां लाहौल स्पीति में स्नो फ़ेस्टिवल में विभिन्न सांस्कृतिक, खेलकूद, साथ ही पुरातन धरोहर की वस्तुओं , पारम्परिक वस्त्रों का प्रदर्शन,
स्नो क्राफ्ट, आदि का  आयोजन हो रहे हैं, वहीं पर पारम्परिक तीरंदाज़ी का राज्यस्तरीय प्रतिस्पर्धा का भी आयोजन किया जा रहा है।

इसमें किन्नौर, काज़ा, पांगी, लाहौल की टीमों सहित, प्रदेश के  अन्य जिलों की  तीरंदाज़ी की टीमें  भाग लेंगी। इस सन्दर्भ में सभी ज़िला खेलकूद अधिकारियों से पत्राचार किया गया है।
इस प्रतियोगिता में  भाग लेने हेतू आवेदन करने की अन्तिम तिथि 20 मार्च है। अधिक जानकारी के लिए ज़िला खेलकूद अधिकारी से सम्पर्क कर सकते हैं।

वहीं आज स्नो फ़ेस्टिवल के अंतर्गत आयोजित हिमसंवाद कार्यक्रम के दूसरे दिन मुख्यातिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक मानव वर्मा ने भाग किया।
पुलिस ग्राऊंड में आयोजित इस कार्यक्रम में आज पारम्परिक तीरंदाज़ी प्रतियोगिता, रस्साकस्सी प्रतियोगिता तथा गायन प्रतियोगिता का कार्यक्रम आयोजित किया गया।