प्राथमिक स्वास्थ्य उपकेन्द्रों में वीरवार को लगेगी कोरोना वैक्सीन-डाॅ. सुशील

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़,कुल्लू।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. सुशील चन्द्र ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य उप केन्द्रों में कोरोना वैक्सीन पात्र लाभार्थियों प्रत्येक वीरवार को को लगाई जाएगी। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में ये वैक्सीनेशन मंगलवार व शुक्रवार को किया जाएगा जबकि मंगलवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में कोरोना की डोज लोगों को प्रदान की जाएगी। इन केन्द्रों में वैक्सीनेशन का यह कार्यक्रम आगामी 15 मार्च से शुरू होगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में कोरोना वैक्सीन मंगलवार, वीरवार, शुक्रवार तथा एक रविवार छोड़कर लगाई जाएगी।
डाॅ. सुशील चन्द्र ने कहा कि पात्र लाभार्थी जिनमें विशेषकर 60 वर्ष की आयु से अधिक के वरिष्ठ नागरिक हैं, वे कोरोना वैक्सीन की डोज के लिए पोर्टल पर अपना पंजीकरण जरूर करवाएं। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में वैक्सीन लगवाने के लिए अनावश्यक भीड़-भाड़ करना उचित नहीं है। अपनी बारी का इंतजार धैयपूर्ण करें। उन्होंने कहा कि लोग टीका लगवाने के लिए अलग-अलग समय का चयन करें जो प्रातः 10 बजे, 11 बजे, 12 बजे या फिर एक बजे अपने घरों से अस्पताल आएं ताकि एक साथ प्रातःकाल आने से भीड़ उत्पन्न न हो।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने लोगों से आग्रह किया है कि वे कोरोना वैक्सीन के लिए आने से पूर्व पोर्टल पर अपना नाम देख लें। यदि नाम नहीं है तो वैक्सीन उस दौरान उपलब्ध नहीं हो पाएगी। उन्होंने कहा कि जिस आयुवर्ग के लोगों के लिए वैक्सीनेशन की सरकार की ओर से घोषणा की जाती है, उन्हें अपना पंजीकरण तुरंत से पोर्टल पर करवाना होगा।