रैली ऑफ चंबा रेसिंग इवेंट का आयोजन 9 से 11 अप्रैल तक होगा,  देश भर के  प्रतिभागी लेंगे हिस्सा, टीम आर्मी भी होगी शामिल   

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़, चंबा।
चलो  चंबा अभियान के तहत 9 से 11 अप्रैल तक रैली ऑफ चंबा का आयोजन किया जाएगा। रैली में देश भर के  प्रतिभागी हिस्सा लेंगे जिसमें  टीम आर्मी भी होगी शामिल रहेगी। रैली के सफल संचालन को लेकर चंबा के विधायक पवन नैयर की मौजूदगी में एसडीएम चंबा शिवम प्रताप सिंह द्वारा विभिन्न विभागों के अधिकारियों और गैर सरकारी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की गई।एसडीएम ने बताया कि रैली का आयोजन चलो चम्बा अभियान का एक शुरूआती आयोजन रहेगा। रैली के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण से एहतियात के लिए  सरकार द्वारा निर्धारित किए गए सभी दिशा- निर्देशों का पालन सुनिश्चित बनाया जाएगा।
बैठक में भाग लेते जिला के अधिकारी
चंबा के विधायक पवन नैयर ने बताया कि रैली के शुभारंभ मौके पर 9 अप्रैल को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और केंद्रीय खेल राज्य मंत्री किरण रिजिजू का चंबा  प्रवास कार्यक्रम भी संभावित है। उन्होंने यह भी कहा कि चलो चंबा अभियान जिले में पर्यटन विकास के नए आयाम स्थापित करेगा। रैली ऑफ चंबा का शुभारंभ 9 अप्रैल को पुलिस ग्राउंड बारगाह में होगा जबकि प्रतिस्पर्धा  10 और 11 अप्रैल को दो चरणों में आयोजित होगी। इस दौरान निर्धारित रूट पर सामान्य ट्रैफिक को पूर्णता बंद किया जाएगा। सुरक्षा की दृष्टि से सड़क में पुलिस और वॉलिंटियरों की टीमें भी तैनात रहेंगी। उन्होंने लोगों का भी आह्वान करते हुए कहा कि स्वयं और अपने माल- मवेशियों को सड़क पर लेकर न आएं। बैठक में उप पुलिस अधीक्षक अजय कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेश गुलेरी, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ओंकार सिंह, खंड विकास अधिकारी चंबा ओपी ठाकुर, खंड विकास अधिकारीमैहला रजनीश शर्मा समेत विभिन्न विभागों के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।
प्रथम चरण रैली का रूट
प्रथम चरण में 10 अप्रैल को पुलिस ग्राउंड से मोहल्ला ओबड़ी तक सामान्य गति से वाहनों का काफिला प्रस्थान करेगा। सुपर स्टेज-1 के तहत मोहल्ला ओबड़ी से कोहलड़ी  गांव तक 13.5 किलोमीटर लंबी रैली होगी। सुपर स्टेज-2 के तहत कोहलड़ी से चाहला 12 किलोमीटर की रैली होगी जबकि  चाहला से उटीप 22 किलोमीटर सामान्य गति से वाहनों का काफिला चलेगा। सुपर स्टेज -3 के तहत उटीप से पनेला तक 13.5 किलोमीटर की रैली रहेगी। पनेला से सुंगल गांव तक रैली के वाहन सामान्य गति से चलेंगे। जबकि सुपर स्टेज-4 के तहत सुंगल गांव से सिढकुण्ड तक 14.5 किलोमीटर रैली होगी। इसके बाद सिढ़कुण्ड से वाया हरिपुर- सरोल- पुलिस ग्राउंड (बारगाह) तक वाहनों की गति सामान्य रहेगी।
द्वितीय चरण रैली, 11 अप्रैल
पुलिस ग्राउंड बारगाह से सिढ़कुण्ड तक रैली के वाहन सामान्य गति से चलेंगे। सुपर स्टेज-5 के तहत सिढ़कुण्ड से माणी तक 12.5 किलोमीटर रैली होगी। माणी से गांव खवाली तक वाहनों की गति सामान्य रहेगी। इसी तरह सुपर स्टेज-6  के तहत खवाली से मसरुंड तक 12 किलोमीटर रैली होगी। जबकि मसरुंड से वाया पुखरी- कोटी-  गुणुनाला तक रैली के वाहन सामान्य गति से चलेंगे। सुपर स्टेज-7 के तहत गुणुनाला से कैला 11 किलोमीटर तक रैली चलेगी। कैला से पनेला तक वाहनों की गति सामान्य रहेगी। सुपर स्टेज-8 के तहत पनेला से उटीप तक 13.5 किलोमीटर रैली होगी। उटीप से वापिस पुलिस ग्राउंड (बारगाह) तक रैली वाहन सामान्य गति से चलेंगे।