मेडिकल कॉलेज चंबा में जल्द कार्यशील होगा ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र: विधानसभा उपाध्यक्ष

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़ चंबा। विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने आज पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय मेडिकल कॉलेज परिसर में स्थापित किए जा रहे ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मीडिया कर्मियों  से बातचीत करते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान ऑक्सीजन की कमी एक बड़ा मुद्दा बनकर सामने आई है। उन्होंने कहा कि चूंकि चंबा अन्य जिलों की अपेक्षा में दूरदराज और   आकांक्षी जिलों की सूची में  शामिल है। सरकार द्वारा ऐसे में संक्रमित लोगों के उपचार के लिए सभी महत्वपूर्ण सुविधाओं की उपलब्धता को हर हाल में सुनिश्चित बनाया जा रहा है ।  मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की सराहना करते हुए डॉ हंसराज ने   ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र के बहुत जल्द क्रियाशील करने की बात भी कही । उन्होंने यह भी कहा कि इस ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र के  क्रियाशील होने से  पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय मेडिकल कॉलेज को 24 घंटों के दौरान लगभग 80 ऑक्सीजन सिलेंडर की सुविधा उपलब्ध होगी।  डॉ हंसराज ने बताया कि जिले में विभिन्न स्थानों पर  कोरोना संक्रमित लोगों के उपचार के लिए महत्वपूर्ण व्यवस्थाएं तैयार की जा रही हैं। मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश जयराम ठाकुर ने हर संभव सहायता का भी भरोसा दिया है। उन्होंने  कहा कि जरूरत के अनुसार मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में वेंटिलेटर, अतिरिक्त बैड और कोरोना महामारी से संबंधित विशेषज्ञ स्टाफ की  व्यवस्था की जा रही है। ताकि महामारी की विकट स्थिति के दौरान  और  बेहतर तरीके से व्यवस्था स्थापित की जा सके।
विधानसभा उपाध्यक्ष ने स्थानीय लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के इस वर्तमान काल में सरकार द्वारा निर्धारित किए गए सभी दिशा निर्देशों का पालन अवश्य करें। मास्क, हैंड सैनिटाइजर और  सामाजिक दूरी को अपनी दिनचर्या में अहम हिस्से के रूप में शामिल करें।  निरीक्षण के दौरान प्रधानाचार्य पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय मेडिकल कॉलेज  डॉ रमेश भारती सहित चिकित्सा अधीक्षक डॉ मोहनलाल  उपस्थित  रहे। इस दौरान भारतीय जनता युवा मोर्चा  के तत्वावधान में   रक्तदान शिविर का भी  आयोजन आयोजित किया गया रक्तदान शिविर में विधानसभा उपाध्यक्ष  ने रक्तदान किया। डॉ हंसराज ने भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा रक्तदान शिविर के फैसलें को सराहनीय कदम बताते हुए कहा कि रक्तदान एक महान दान है और यह दान प्रेरणा देता है कि हमें हमेशा निस्वार्थ भावना के साथ कार्य करते हुए अपने देश और समाज की सेवा में तत्पर रहना चाहिए।  शिविर में 25 युवाओं ने भी रक्तदान किया।
इस अवसर पर जिला भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष अनिल शर्मा, जिला महामंत्री रविंदर सिंह व विक्रम  ,जिला युवा मोर्चा उपाध्यक्ष विजय व राकेश, युवा मोर्चा अध्यक्ष  चुराह अमन राठौर, युवा मोर्चा अध्यक्ष  चंबा साहिल बेदी, युवा मोर्चा अध्यक्ष  भरमौर राजेश व अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।