Featured Video Play Icon

कुल्लू के विधायक सूंदर सिंह ठाकुर ने किया जिला कोविड-19 केंद्र का दौरा, कहा, बेहतरीन हो रहा है संक्रमित मरीजों का इलाज, सरकार शीघ्र स्थापित करें कुल्लू में ऑक्सीजन प्लांट

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ कुल्लू। मंगलवार को कुल्लू जिला के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने कोविड-19 केंद्र का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कोविड सेंटर में दाखिल मरीजों का कुशलक्षेम भी पूछा ।उन्होंने कहा कि कुल्लू में कोरोना ध के मामले 100 से अधिक हो गए हैं और स्थिति चिंताजनक है। ऐसे में कुल्लू जिला अस्पताल प्रशासन व डॉक्टर और तमाम हॉस्पिटल में कार्य कर रहे कर्मचारी बेहतरीन कार्य कर रहे हैं और कोरोना ड्यूटी में लगे डॉक्टर, नर्स अच्छे से कोरोना से ग्रसित मरीजों का इलाज कर रहे हैं और कोविड सेंटर की व्यवस्था भी अच्छी है।उन्होंने कहा कि जिस तरह से दिन प्रतिदिन कोरोना महामारी बढ़ती जा रही है। ऐसी स्थिति में कुल्लू में भी ऑक्सीजन की कमी आ सकती है। कुल्लू के विधायक सुंदर ठाकुर ने प्रदेश सरकार से यह मांग रखी कि हिमाचल प्रदेश के अन्य जिलों की तरह कुल्लू में भी ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जाए। उन्होंने बताया कि बीते दिनों सरकार के द्वारा विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में भी ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया गया है। हालांकि हिमाचल में ऑक्सीजन की कमी नहीं है। लेकिन आने वाले दिनों में स्थिति बिगड़ती है तो कुल्लू में भी मरीजों को यही ऑक्सीजन मिल सके।
उन्होंने जनता से अपील की है कि कोरोना को हल्के से ना ले यदि किसी को भी सर्दी ,जुखाम से जुड़े लक्षण महसूस हो रहे तो वह डॉक्टरों की सलाह लें और घर में ना बैठे। यदि इस तरह के लक्षण पाए गए हैं तो वह परिवार से दूरी बनाए रखें। उन्होंने कहा कि जनता बहुत लापरवाही कर रही है और ग्रामीण क्षेत्रों के कुछ लोग यह भी कह रहे कि देवी देवता हमें बीमारी से बचाएंगे लेकिन उन्होंने कहा कि जिस तरह के हालात कोविड सेंटर में सकर्मित मरीजों के देखने को मिले। बहुत चिंतनीय है। उस तरह से देवी देवता भी कुछ नहीं कर पाएंगे लेकिन उन्होंने कहा कि देवी-देवताओं ने हमें बुद्धि दी है और हमें विवेक से काम लेना चाहिए और देवी देवता का आशीर्वाद तभी होगा जब हम इस बीमारी को ना छुपा कर डॉक्टरों के पास जा कर इसका इलाज कराएं। विधायक ने जनता से अपील की है कि मास्क पहने और 2 गज की दूरी रखें और अपने हाथों को अच्छे से धोएं ताकि हम कोरोना से बच सकें।