रैला तथा देहुरी में कलाकारों ने लोगों को दी जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ कुल्लू। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा अनुमोदित अनुष्का कला मंच नगवाईं  द्वारा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के माध्यम से चलाए जा रहे अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के लिए विशेष प्रचार अभियान के अंतर्गत सरकार की योजनाओं का नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से प्रचार प्रसार किया । इस दौरान अनुवर्ती कार्यक्रम ए अंतरजातीय विवाह योजनाए बाबू जगजीवन राम छात्रावास योजनाए प्रधान मंत्री आदर्श ग्राम योजनाए सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाए  बेटी है अनमोल योजना तथा विभिन्न आवासीय  और सरकार की अन्य जन कल्याणकारी योजनाओ  की विस्तार से जानकारी प्रदान कर जागरूक किया।


कलाकारों ने लोगों को कोरोना  से बचाव के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखना ए मास्क का प्रयोग करना तथा सरकार द्वारा समय.समय पर कोरोना  से बचाव को लेकर जारी मानक संचालन प्रक्रिया की अनु पालना सुनिश्चित करने  को कहा  ताकि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

मंच के संचालक ने बताया कि कोई अनुसूचित जातिए जनजाति के व्यक्ति को जाति के आधार पर प्रताड़ित होने पर एक लाख रुपए से 825000 तक अत्याचार के प्रकार अनुसार आर्थिक सहायता भी प्रदान की जाती है।  मंच के अन्य कलाकार जीवनए  वीना ठाकुरए डिंपलए ओमप्रकाश एवरुण ए रमेश कुमार तथा  दीपक ने भी एक से बढ़कर एक नाटियां प्रस्तुत कर लोगों का जहां भरपूर मनोरंजन किया वहीं उन्हें उपरोक्त योजनाएं के बारे में विस्तार से जानकारी दी तथा इन योजनाओं का लाभ उठाने का लोगों से आह्वान किया। इस अवसर पर शरण ग्राम पंचायत के रेला  वार्ड की पंच इंदिरा देवी व मनहम ग्राम पंचायत के देहुरी वार्ड के सदस्य हीरा सिंह भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *