मतदाता शिक्षा और जागरूकता के लिए  आयोजित की जा रही हैं गतिविधियां : सहायक निर्वाचन अधिकारी

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़ चंबा।  सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी डॉ संजय धीमान ने बताया कि सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम “स्वीप” के तहत भरमौर क्षेत्र में मतदान के प्रति लोगों  को प्रोत्साहित करने के लिए सघन जागरूकता अभियान शुरू किया गया है ।  मतदाता शिक्षा और  मतदाता जागरूकता का प्रचार-प्रसार सुनिश्चित बनाने को लेकर प्रतिदिन विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं । इसके तहत लोगों को मतदान का महत्व और मतदान के दौरान प्रयोग होने वाली  ईवीएम और वीवीपैट मशीन की कार्यप्रणाली से लोगों को अवगत करवाया जा रहा है ।  उन्होंने बताया कि इसी कड़ी के तहत आज मतदान केंद्र लाहल  और सीनियर सेकेंडरी स्कूल पूलन में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए । इस दौरान लोगों को अभियान के खंड प्रभारी अनिल कुमार ने लोकतंत्र में मतदान का महत्व और गोपाल चौहान ने ईवीएम और वीवीपैट मशीन  से मतदान प्रक्रिया की संपूर्ण जानकारी प्रदान की । अभिनय कुमार ने इस दौरान पोस्टर और पंपलेट के माध्यम द्वारा महत्वपूर्ण जानकारी से उपस्थित लोगों को अवगत करवाया ।
सहायक निर्वाचन अधिकारी डॉ संजय धीमान ने लोगों से आह्वान किया है कि वे अपने मतदान अधिकार का प्रयोग अवश्य करें । हर नागरिक जब अपने मतदान अधिकार का प्रयोग करेगा तो इससे लोकतंत्र और मजबूत होगा ।
 पंचायती राज जनप्रतिनिधियों, महिला मंडलों, युवक मंडलों और स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों से भी सहायक निर्वाचन अधिकारी ने जनसाधारण में  मतदान के प्रति जानकारी और जागरूकता को लेकर कार्य का आग्रह किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *