बिछुड़े साहित्यकारों की याद में पहला स्मृति समागम सृजन स्मरण 25 दिसम्बर को शिमला गेयटी थियेटर में होगा आयोजित-एस आर हरनोट

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़ शिमला। हिमालय साहित्य संस्कृति एवम पर्यावरण मंच दिसंबर माह में उन साहित्यकारों को याद कर रहा है जिन्हें हिमालय मंच ने सम्मानित किया है और वे आज हमारे मध्य नहीं है। वरिष्ठ लेखक एस आर हरनोट ने जानकारी देते हुए बताया कि  इसमें हम कुछ शिमला और आसपास के दिवंगत लेखकों को भी शामिल कर रहे हैं। इसके बाद यह सिलसिला जारी रहेगा और धीरे धीरे हम सभी को याद करेंगे। हिमालय मंच यह पहल कर रहा है और साथ ही प्रदेश की साहित्यिक संस्थाओं से भी निवेदन है कि वे भी अपने अपने क्षेत्रों से बिछुड़े लेखकों को जरूर स्मरण करें। इसमें कला, संस्कृति, पर्यावरण और रंगमंच इत्यादि से जुड़े लोग भी शामिल रहेंगे। ये उन्हें एक विनम्र श्रद्धांजलि भी होगी। यह आयोजन 25 दिसंबर,2021 से 2 जनवरी, 2022तक शिमला गेयटी थियेटर में हिमाचल अकादमी और ऑकार्ड इंडिया के संयुक्त संयोजन में हो रहे लघु पुस्तक मेले के दौरान किया जाएगा। प्रथम आयोजन में जो पूरे दिन का रहेगा। हम एक एक लेखक पर दस से पंद्रह मिनट का एक वक्तव्य तैयार करवाएंगे और उनकी कृतियों से रचना पाठ भी प्रस्तुत किया जायेगा। इसमें हमारा प्रयास रहेगा कि हम पहले आयोजन में निम्न साहित्यकारों को स्मरण करेंगे ।
डॉ.बंशीराम शर्मा
श्रीनिवास श्रीकांत
सरोज वशिष्ठ
डॉ.मौलूराम ठाकुर
सत्येन शर्मा
मियां गोवर्धन सिंह
रामदयाल नीरज
तेजराम शर्मा
बद्री सिंह भाटिया
रत्न एस हिमेश
मधुकर भारती
अरुण भारती
अभी हम शिमला और आसपास के ही साहित्यकारों को शामिल कर रहे हैं। यह आयोजन दो भागों में भी हो सकता है अर्थात दो दिनों तक भी चल सकता है। आयोजन की हमारी अपनी सीमाएं हैं। यहां के साहित्य प्रेमी और संस्थाएं जुड़ेंगी तो हम इसे बड़ा रूप भी दे सकेंगे और छूट गए साहित्यकारों को भी शामिल कर सकेंगे। आप सभी का सहयोग और मार्गदर्शन अपेक्षित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *