राजकीय केन्द्रीय प्राथमिक पाठशाला बरोट को श्रेष्ठ पाठशाला से नवाजा

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ (खुशी राम ठाकुर) बरोट। चौहार घाटी के बरोट में स्थित राजकीय केन्द्रीय प्राथमिक पाठशाला बरोट के मुख्य शिक्षक रमेश कुमार ने सर्व साधारण को जानकारी देते हुए बताया कि शिक्षा खंड द्रंग प्रथम के अंतर्गत आने वाली राजकीय केन्द्रीय प्राथमिक पाठशाला बरोट को श्रेष्ठ पाठशाला से नवाजा गया है।

इस पाठशाला को प्रोन्नत करने के लिए सरकार द्वारा 15 लाख रूपए की धन राशि स्वीकृत करवाई गई है जिसमें 18  वाई  16 का एक कमरा तथा 15 वाई 12 का रसोई घर का निर्माण, रेलिंग सहित कंक्रीट सीढ़ी का निर्माण, चार पुराने शौचालयों की टाइलों सहित मुरम्मत, पांच नलों वाले वाशबेसिन, स्टेज निर्माण तथा चार दीवारी की मुरम्मत के लिए आठ लाख रूपए, कंप्यूटर कक्षा, फर्नीचर, विभिन्न बोर्ड, अलमारियाँ, वाई–फाई सुविधा, ऑनलाइन अधिगम सुविधा के लिए चार लाख रूपए, खेल उपकरणों को प्रोन्नत करने के लिए 75 हज़ार रूपए, संस्कृत प्रदर्शन के लिए वर्दी, बैंड, वाद्ययन्त्र तथा सार्वजनिक  प्रणाली के लिए 1 लाख 25  हज़ार रूपए, कोबिड–19 तथा अन्य संक्रामक रोगों की रोकथाम के लिए उपयुक्त सामग्री के लिए 1 लाख रूपए की धन राशि स्वीकृत हुई है।

रमेश कुमार चंद ने बताया कि इन कार्यों को करने के लिए इच्छुक निविधाकर्ता खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी द्रंग–प्रथम स्थित जोगिन्द्र नगर या राजकीय केन्द्रीय प्राथमिक पाठशाला बरोट के कार्यालय में आकर किसी भी कार्य दिवस को अलग-अलग निविदाएँ बंद लिफाफे में जमा करवाएं। उन्होंने कहा कि निविदा जमा करने की अंतिम तिथि 22 दिसम्बर शाम 4 बजे तक है तथा निविधा खुलने का समय 23 दिसम्बर को सुबह 11 बजे रखा गया है तथा इन सभी कार्यों को समाप्त करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी 2022 निर्धारित की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *