नागरिक अस्पताल चुवाड़ी में 40 बिस्तर कोविड केयर सेंटर का विक्रम जरयाल ने किया शुभारंभ

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़ चुवाडी (चंबा) ­मुख्य सचेतक व विधायक विधानसभा क्षेत्र भटियात विक्रम सिंह जरयाल ने नागरिक अस्पताल चुवाडी में 40 बिस्तर की क्षमता का कोविड केयर सेंटर का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 40 बिस्तर वाले इस कोविड  केयर सेंटर  की क्षमता को 100 बिस्तर में बढ़ाया जाएगा । उन्होंने कहा की कोरोना की संभावित तीसरी लहर को रोकने के लिए पूरी सावधानी बरतनी होगी। इसके लिए सभी को मास्क लगाना होगा, दो गज की दूरी का पालन करना होगा । कोरोना संक्रमण के एहतियातन हमें कोविड उपयुक्त व्यवहार सुनिश्चित बनाना होगा। उन्होंने बच्चों और उनके अभिभावकों से यह आग्रह किया है कि 15 से 18 वर्ष के बीच के बच्चों को सरकार द्वारा चलाए गए  टीकाकरण अभियान में अपना बहुमूल्य योगदान दें ताकि इस महामारी से हम लड़ सके।
मुख्य सचेतक विक्रम सिंह जरयाल ने 40 बिस्तरों के  कोविड केयर सेंटर को सुचारू रूप से चलाने के लिए 12 लाख की लागत से निर्मित जनरेटर सेट का लोकार्पण भी किया। उन्होंने कहा कि  नागरिक अस्पताल में सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध  करवाई जा रही हैं । उन्होंने यह भी कहा कि चुवाडी में 20 करोड़ की लागत से सीवरेज का निर्माण कार्य भी युद्ध स्तर पर चल रहा है और सिहुंता,समोट और ककीरा में भी सीवरेज का कार्य करवाना प्रस्तावित है।
उन्होंने यह भी कहा कि चुवाडी से जोत तक संपर्क सड़क मार्ग का विस्तारीकरण का कार्य जल्द शुरू कर दिया जाएगा। विधानसभा क्षेत्र भटियात  में शेष बचे गांव को भी सड़क संपर्क मार्ग से जोड़ने का प्रयास जारी है।
उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा आज वर्चुअल माध्यम से नागरिक अस्पताल में 200 एलपीएम की क्षमता वाले ऑक्सीजन संयंत्र का शुभारंभ करने पर समस्त विधानसभा क्षेत्र की जनता को बधाई भी दी। मुख्य सचेतक ने इस दौरान प्रदेश व केंद्र सरकार की  द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से लोगों को अवगत करवाया और सभी पंचायत प्रतिनिधियों से आग्रह किया  कि लोगों के घर द्वार इन योजनाओं को पहुंचाएं ताकि कोई भी इन योजनाओं से वंचित ना रहे । इस दौरान एसडीएम भटियात बच्चन सिंह ने ऑक्सीजन संयंत्र,जनरेटर सेट और 40 बिस्तर क्षमता कोविड केयर सेंटर के लिए विभिन्न विभागों द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की।
­
कार्यक्रम के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी कपिल शर्मा ने मुख्य सचेतक विक्रम सिंह जरयाल को शॉल व टोपी पहना कर सम्मानित भी किया। इस अवसर पर अध्यक्ष नगर पंचायत कुसुम धीमान, मंडल अध्यक्ष दिव्य चक्षु,अधिशासी अभियंता जल शक्ति रमेश ठाकुर,अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग राजीव महाजन, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी व विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *