गणतंत्र दिवस का जिला स्तरीय समारोह 26 जनवरी को ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में

इस खबर को सुनें

पूजा ठाकुर कुल्लू। गणतंत्र दिवस का जिला स्तरीय समारोह कुल्लू के ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में 26 जनवरी को प्रातः 11 बजे आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री  सरवीन चौधरी बतौर मुख्यातिथि ध्वजारोहण करेंगी। यह जानकारी उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने देते हुए बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह कोविड नियमों का पालन करते हुए सादगीपूर्ण लेकिन आकर्षक ढंग से मनाया जाएगा। आशुतोष गर्ग ने कहा कि प्रातः 11 बजे राष्ट्रीय गान के साथ मुख्य अतिथि ध्वजारोहण करेंगी।

 

इसके उपरांत वह पुलिस, होम गार्ड, आईटीबीपी, एसएसबी, एनसीसी, एनएसएस तथा स्काउट एंड गाईड की टुकड़ियों द्वारा प्रस्तुत मार्च पास्ट की सलामी लेंगी। मुख्यातिथि  प्रदेश व जिला में हुए विकास पर अपना संबोधन देंगी। इस अवसर पर मुख्यतिथि द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित भी किया जाएगा। सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के कलाकारों तथा भाषा एवं संस्कृति विभाग तथा नेहरू युवा केन्द्र के सौजन्य से देश भक्ति से ओतप्रोत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे।

आशुतोष गर्ग ने आम लोगों से तथा समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों से राष्ट्रीय महत्व के इस समारोह, गणतंत्र दिवस का हिस्सा बनने की अपील की है। उन्होंने कहा कि लोग सुविधाजनक समारोह का आनंद ले सकें, इसके लिए ढालपुर मैदान में बैठने की समुचित व्यवस्था की गई है। उन्होंने लोगों से कोविड नियमों की पालना, विशेषकर मास्क पहनने तथा उचित दूरी बनाए रखने की भी अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *