राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर उपमंडल पांगी में कार्यक्रम आयोजित

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़ चंबा। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर आज उपमंडल पांगी मुख्यालय किलाड़ के लाइब्रेरी हॉल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कार्यक्रम की अध्यक्षता एसडीएम पांगी रजनीश शर्मा ने की। इस कार्यक्रम की थीम ‘ चुनावों को समावेशी, सुगम और सहभागी बनाना’ रखा गया था। एसडीएम रजनीश शर्मा ने मतदान के महत्व के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने उन स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया जिनकी बदौलत हमारा देश आजाद हुआ तथा लोकतंत्र की स्थापना हुई जिससे हमें मतदान करने का अधिकार प्राप्त हुआ। 
उन्होंने कहा कि हमारा मताधिकार हमारी सबसे बड़ी ताकत है, और लोकतंत्र को और सुदृढ़ बनाने के लिए हमें मताधिकार के महत्व को समझना बेहद जरूरी है । उन्होंने उन सभी कर्मचारियों को भी बधाई दी जिन्होंने पांगी जैसी दुर्गम क्षेत्र मे चुनाव कराने मे अपनी सेवाएं दी थी।उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि वे 18 वर्ष की आयु प्राप्त करने के बाद मतदाता सूची में अपना नाम अवश्य दर्ज करवाएं ताकि वे मतदान और मताधिकार की व्यवस्था का हिस्सा बन सकें। 
 एसडीएम पांगी रजनीश शर्मा ने सभी को हिमाचल के पूर्ण राज्यत्व दिवस की भी शुभकामनायें दी, और अपने राज्य और देश के विकास में अपना पूर्ण योगदान देने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान उन्होंने उपस्थित सभी कर्मचारी एवम अन्य गणमान्य व्यक्तियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की प्रतिज्ञा दिलवाई।इस अवसर पर कार्यालय के कर्मचारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *