आनी में स्पोर्ट्स एवं कल्चरल क्लब ने सचेत संस्था के सहयोग से दो दिवसीय रक्तदान शिविर में 108 यूनिट खून हुआ इकट्ठा

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ (सी आर शर्मा) आनी। आनी में चल रहे दो दिवसीय रक्तदान शिविर का मंगलवार को समापन हो गया। स्पोर्ट्स एवं कल्चरल क्लब द्वारा सचेत संस्था के सहयोग एवं मार्गदर्शन में सिराज कप क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान आयोजित इस शिविर में 132 महिला और पुरूष रक्तदाताओं ने भाग लिया, जिनमें से 108 यूनिट खून आईजीएमसी शिमला के ब्लड बैंक के लिए इकट्ठा हुआ।

शिविर का शुभारंभ पंजाब नेशनल बैंक से बतौर प्रबंधक सेवानिवृत्त हुए एवं समाजसेवी मूल चन्द बिष्ट ने किया। स्पोर्ट्स एवं कल्चरल क्लब के मुख्य संयोजक विपिन ठाकुर और अध्यक्ष दिनेश ठाकुर ने बताया कि सचेत संस्था के सहयोग से स्पोर्ट्स एवं कल्चरल क्लब के यह तीसरा रक्तदान शिविर है।

उन्होंने बताया कि बीते तीन दशकों से आनी में सिराज कप क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें हर साल कम से कम 64 और अधिक से अधिक 128 टीमें भाग लेती हैं। विपिन ठाकुर ने बताया कि खेलों के अलावा क्लब सामाजिक गतिविधियों में बढ़चढ़कर भाग लेता है। वहीं सचेत संस्था के प्रबंध निदेशक जितेंद्र गुप्ता ने सभी रक्तदाताओं और शिविर तक पहुंचे लोगों का रक्तदान करने के लिए आभार व्यक्त किया है।

रक्तदान शिविर को सफल बनाने में आईजीएमसी शिमला के ब्लड बैंक के मेडिकल ऑफिसर डॉ ऋषि ठाकुर, चीफ टेक्नीशियन राम सिंह ठाकुर, नवीन सूद, सीनियर लैब टेक्नीशियन राजन भीमटा, लैब असिस्टेंट परवीन शर्मा, दिवाकर और प्रकाश चन्द ने इस शिविर को सफल बनाने में अपना योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *