महिला सम्मान समारोह में जोगिन्दर नगर के साढ़े पांच सौ महिला मंडलों को वितरित की एक समान धनराशि

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ जोगिन्दर नगर। जोगिन्दर नगर के विधायक प्रकाश राणा ने आज चौंतड़ा क्षेत्र की 19 ग्राम पंचायतों एवं नगर परिषद जोगिन्दर नगर के महिला मंडलों के लिये चौंतड़ा मेंमहिला सम्मान समारोह का आयोजन किया। इस दौरान चौंतड़ा क्षेत्र की 19 ग्राम पंचायतों व नगर परिषद जोगिन्दर नगर से लगभग 150 महिला मंडलों से भारी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया। इस मौके पर महिलाओं के लिये रस्साकशी सहित अन्य रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में जोगिन्दर नगर के विधायक प्रकाश राणा तथा प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की सदस्य रीमा राणा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस अवसर पर उपस्थित महिला शक्ति को संबोधित करते हुए विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र के लगभग साढ़े पांच सौ महिला मंडलों को एक समान धनराशि मुहैया करवाई है ताकि प्रत्येक महिला मंडल अपनी विभिन्न गतिविधियों को आगे बढ़ा सके। उन्होने कहा कि महिला शक्ति का परिवार के साथ-साथ समाज उत्थान में भी अहम रोल रहता है। जोगिन्दर नगर विस क्षेत्र की नारी शक्ति को मान सम्मान प्रदान करने के दृष्टिगत जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र में महिला सम्मान समारोह आयोजित किये जा रहे हैं

 

उन्होने कहा कि आगामी आठ मार्च को जोगिन्दर नगर में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर एक बड़ा समारोह आयोजित किया जाएगा जिसमें प्रदेश के मुख्य मंत्री जय राम ठाकुर को भी आमंत्रित किया जाएगा। विधायक प्रकाश राणा ने जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि कोविड 19 के कठिन दौर के बावजूद सीएम जय राम ठाकुर के आशीर्वाद से विकास के नये आयाम स्थापित हुए हैं। जोगिन्दर नगर की सभी ग्राम पंचायतों को विकास की दृष्टि से न केवल एक समान धनराशि उपलब्ध करवाई गई है बल्कि भेदभाव व क्षेत्रवाद की राजनीति को भी खत्म किया है। उन्होने कहा कि उनका एक मात्र ध्येय जोगिन्दर नगर को विकास की दृष्टि से एक आदर्श विधानसभा क्षेत्र के तौर आगे ले जाना है। उन्होने कहा कि गत चार वर्षों के दौरान जहां जोगिन्दर नगर में एचआरटीसी का बस डिपो स्थापित किया है तो वहीं मकरीड़ी में उप तहसील खोली है। चौंतड़ा में जलशक्ति विभाग का मंडलीय कार्यालय, पीएचसी चौंतड़ा का दर्जा बढ़ाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र किया है। इसके अलावा गोलवां व पीपली में नई पीएचसी खोली हैं तो वहीं मकरीड़ी में लोक निर्माण विभाग का उप मंडलीय कार्यालय स्थापित होने जा रहा है। इस तरह जोगिन्दर नगर में विकास कार्यों की यह सूची लंबी हो चुकी है।

नशा एक गंभीर सामाजिक समस्या, संपूर्ण खात्मे के लिये महिलाएं आगे आएं

प्रकाश राणा ने कहा कि नशा एक गंभीर सामाजिक समस्या बन गई है। इसके कारण न केवल परिवार का ढांचा ही प्रभावित नहीं हो रहा है बल्कि इसका नकारात्मक प्रभाव हमारे सामाजिक परिवेश पर भी पड़ रहा है। उन्होने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि नशे के कारण आज कई परिवारों की स्थिति खराब हो चुकी है। ऐसे में नशे की इस बुराई के समूल नाश के लिये महिला शक्ति से खुलकर आगे आने का आहवान किया।

चौंतड़ा में 12 लाख रूपये की लागत से नवनिर्मित सामुदायिक शौचालय लोगों को समर्पित

इससे पहले उन्होने चौंतड़ा में लगभग 12 लाख रूपये की लागत से नवनिर्मित सामुदायिक शौचालय का शुभारंभ भी किया। उन्होने कहा कि इस शौचालय के शुरू हो जाने से चौंतड़ा बाजार में आने वाले लोगों विशेषकर मातृशक्ति को इसका लाभ मिलेगा। उन्होने कहा कि चौंतड़ा इस क्षेत्र का एक प्रमुख कस्बा है जहां पर प्रतिदिन आसपास की पंचायतों से सैकड़ों लोग बाजार पहुंचते हैं, लेकिन यहां पर शौचालय की सुविधा न होने के चलते लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। इस मौके पर उनकी धर्मपत्नी रीमा राणा के अतिरिक्त बीडीसी चौंतड़ा अध्यक्ष रमा देवी, विभिन्न पंचायतीराज संस्थाओं के प्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित कई गण्यमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *