विधायक पवन नैय्यर ने राजकीय माध्यमिक पाठशाला कुड़थला का किया शुभारंभ।

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़ चंबा। सदर विधायक पवन नैयर ने आज ग्राम पंचायत अठलुंई के गांव कुड़थला में राजकीय प्राथमिक पाठशाला से स्त्रोन्नत  राजकीय माध्यमिक पाठशाला कुड़थला का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। इस दौरान विधायक पवन नैयर ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा जीवन के आधार केे लिए अनिवार्य है। इसलिए शिक्षा संबंधी मूलभूत सुविधाएं प्रदान करना हमारा कर्तव्य है। स्कूल को स्त्रोन्नत करने की मांग काफी लंबे समय से चल रही थी जिसको आज पूर्ण किया गया। राजकीय माध्यमिक पाठशाला कुड़थला का स्त्रोन्नत होने के बाद यहां के विभिन्न गांव के बच्चों को शिक्षा ग्रहण हेतु सीधा लाभ प्राप्त होगा। उन्होंने यह भी बताया कि पाठशाला में अध्यापकों के रिक्त पदों को  जल्द भरा जाएगा ताकि शिक्षा ग्रहण करने में कोई भी समस्या उत्पन्न ना हो। पाठशाला को स्त्रोन्नत करने पर विधायक पवन नैयर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार व्यक्त करते हुए ग्राम पंचायत अठलुंई  की समस्त जनता को बधाई दी। इस दौरान उन्होंने राजकीय प्राथमिक पाठशाला भवला के रसोईघर और सुलभ शौचालय के निर्माण हेतु विधायक निधि से 3 लाख और नाग मंदिर सुमेला में सराय भवन निर्माण हेतु 1 लाख रुपए देने की घोषणा भी की।
विधायक पवन नैयर ने यह भी कहा कि शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी दक्ष प्रयास किए जा रहे हैं । चंबा विधानसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी व समयबद्ध कदम उठाए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि समूचे चंबा विधानसभा क्षेत्र में संपर्क सड़कों के निर्माण, ग्रामीण विकास, पेयजल सुविधा और बिजली व्यवस्था को प्राथमिकता के आधार पर विशेष कार्य योजना के तहत अमलीजामा पहनाया जा रहा है। इस दौरान गांव सुमेला में विद्युत वोल्टेज समस्याओं को देखते हुए उन्होंने वहां पर एक माह के भीतर ट्रांसफार्मर लगवाने का आश्वासन भी उन्होंने दिया।
इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष विनोद कुमार,जिला परिषद सदस्य करिया बार्ड मनोज कुमार,डिप्टी डीईओ हितेंद्र कुमार विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधियों सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *