चौंतड़ा में अंडर-19 जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का एसडीएम डॉ. विशाल शर्मा ने किया समापन

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़
जोगिन्दर नगर

एसडीएम जोगिन्दर नगर डॉ. (मेजर) विशाल शर्मा ने  आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चौंतड़ा में मंडी जिला की अंडर-19 पुरूष वर्ग की खेल स्पर्धाओं के समापन समारोह के अवसर पर कहा कि खेलें शारीरिक व मानसिक क्षमता को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाती है। खेलें हमें अनुशासन के साथ-साथ जीवन में आगे बढ़ने की दृष्टि से बहुत कुछ सिखाती हैं। उन्होने खिलाडिय़ों से जीवन में आगे बढ़ते हुए पढ़ाई के साथ-साथ खेल गतिविधियों को भी महत्व प्रदान करते हुए निरन्तर भाग लेने का आहवान किया। चार दिनों तक चली इस खेल स्पर्धा के अंतर्गत खो-खो, वालीबॉल, कबड्डी, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, योगा, शतरंज तथा कुश्ती में मंडी जिला के 18 जोन से कुल 850 खिलाडियों एवं लगभग 150 ऑफिशियल ने भाग लिया।
उन्होने कहा कि जीवन में निरन्तर खेल गतिविधियों से जुड़े रहने के कारण व्यक्ति शारीरिक तौर पर स्वस्थ बना रहता है। उन्होने इस जिला स्तरीय खेल स्पर्धा में विजयी रहे खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं दी तथा जो खिलाड़ी असफल हुए हैं उन्हे भविष्य में बेहतर प्रयास करने की नसीहत भी दी।
एसडीएम ने कहा कि जोगिन्दर नगर प्रशासन ने प्रतिभाशाली बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिये जहां प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया तो वहीं विभिन्न तरह की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे युवाओं के लिये समाज के विभिन्न वर्गों के सहयोग से जोगिन्दर नगर में सार्वजनिक पुस्तकालय की शुरुआत की है।
उन्होने विभिन्न खेल स्पर्धाओं में विजयी रहे खिलाडिय़ों को पदक व ट्राफी प्रदान कर पुरस्कत भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *