आजादी का अमृत महोत्सव के तहत जोगिन्दर नगर, लडभड़ोल व चौंतड़ा में निकली तिरंगा रैली

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़
जोगिन्दर नगर

आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत जोगिन्दर नगर प्रशासन द्वारा आज जोगिन्दर नगर, लडभड़ोल व चौंतड़ा में तिरंगा रैली का आयोजन किया गया। इस तिरंगा रैली में तीनों स्थानों पर स्थानीय स्तर के विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के बच्चों सहित सामान्य जनों ने भाग लिया। एसडीएम जोगिन्दर नगर डॉ. मेजर विशाल शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि जोगिन्दर नगर में आयोजित तिरंगा रैली में वे स्वयं शामिल हुए जबकि लडभड़ोल में तहसीलदार डॉ. मुकुल अनिल शर्मा तथा चौंतड़ा में बीडीओ सरवण कुमार की अगुवाई में यह तिरंगा रैली निकाली गई।

उन्होने कहा कि समस्त भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है तथा आगामी 15 अगस्त को देश को आजाद हुए 75 वर्ष पूर्ण होने वाले हैं। ऐसे में देशवासियों को राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे से जोडऩे तथा देश की आजादी के लिये संघर्ष करने वाले उन सैंकड़ों नहीं बल्कि हजारों लोगों को याद करना है जिन्होने देश की आजादी में अहम योगदान दिया है। साथ ही लोगों में राष्ट्र भावना जागृत करने तथा 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान के तहत लोगों को राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराने के लिये प्रेरित करना भी है।

उन्होने उपमंडल जोगिन्दर नगर के समस्त वासियों से हर घर तिरंगा अभियान के साथ जुड़ते हुए अपने-अपने घरों में राष्ट्रीय फहराने का आहवान किया है। जोगिन्दर नगर में आयोजित इस तिरंगा रैली में एथलेटिक्स प्रशिक्षण केंद्र के प्रशिक्षुओं सहित भारतीय पब्लिक स्कूल के बच्चों ने भाग लिया। लडभड़ोल में आयोजित तिरंगा रैली में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लडभड़ोल, प्राथमिक पाठशाला लडभड़ोल, राजकीय महाविद्यालय लडभड़ोल के बच्चों ने भाग लिया। इसी तरह चौंतड़ा में आयोजित तिरंगा रैली में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चौंतड़ा के बच्चे शामिल हुए।

इस मौके पर जोगिन्दर नगर में एथलेटिक्स कोच गोपाल ठाकुर, पूर्व प्रशासनिक अधिकारी ओपी ठाकुर सहित शहर के प्रबुद्धजन, लडभड़ोल में कॉलेज के कार्यकारी प्राचार्य डॉ. मुनीष ठाकुर, प्रो. संजीव कुमार, अमित कोडा, तिलक शर्मा, चंचल शर्मा, पंकज कुमार, हेमलता, लडभड़ोल स्कूल के प्रधानाचार्य प्रताप ठाकुर सहित अन्य स्टाफ, चौंतड़ा में स्कूल प्रधानाचार्य कल्याण ठाकुर सहित अन्य स्टाफ भी मौजूद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *