25 वर्षो से राष्ट्रीय ध्वज प्रतीक चिन्ह आबंटित कर रही है विक्ट्री इंडिया नेशनल ऑर्गेनाइजेशन संस्था

इस खबर को सुनें
सुरभज न्यूज़
शिमला
विक्ट्री इंडिया नेशनल ऑर्गेनाइजेशन संस्था 25 वर्षो से राष्ट्रीय ध्वज के प्रतीक चिन्ह आबंटित कर रही है। संस्था ने उपायुक्त कार्यालय शिमला में जिलाधीश आदित्य नेगी एवं उच्च अधिकारियों को राष्ट्रीय ध्वज के प्रतीक चिन्ह आबंटित किए।
विक्ट्री इंडिया नेशनल आर्गेनाईजेशन के सचिव श्रीमति सीमा शर्मा ने अवगत करवाया कि संस्था वर्ष 1998 से लगातार राष्ट्रीय दिवस मनाती आ रही।
संस्था ने  ग्राम गुगलेहड़ से यह मुहिम स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय श्री राम चंद जी की याद में शुरू की और आज तक चलती आ रही है।
स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय राम चंद जी अपने स्वतन्त्रता आंदोलन में 6 माह तक कारावास में रहे।
देश के 75 वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर संस्था इस बार लगभग 120 स्कूलों में राष्ट्रीय ध्वज के प्रतीक चिन्ह, समस्त बच्चों के लिए आबंटित करेंगे।
संस्था ने 1 लाख से अधिक राष्ट्रीय ध्वज के प्रतीक चिन्ह आबंटित किये तथा हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत 1200 से अधिक बड़े कपड़े के झंडे  वितरित किये।
संस्था द्वारा ध्वज के प्रतीक चिन्ह, बच्चों को तिरंगे के हाथ बैंड, स्टीकर, हाथ वाले झंडे, तथा अन्य सामान प्रदान किया जाता है।
इसके साथ-साथ देश के स्वतंत्रता सेनानियों को पुष्प अर्पित किये जाते है और सभी को इस तरह के कार्यक्रम करने के लिए प्रेरित किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *