रेलवे क्लब नाभा में आयोजित 75वें अमृत महोत्सव में विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने की शिरकत

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़

शिमला

नाभा स्थित रेलवे क्लब में आयोजित 75वें अमृत महोत्सव के अवसर पर शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, संसदीय कार्य, विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि शिमला-कालका रेलवे लाइन व स्टेशन प्रदेश के साथ-साथ देश की ऐतिहासिक धरोहर है जिसे विश्व धरोहर का दर्जा प्रदान किया गया है। यह हिमाचल के लिए गौरव की बात है।

उन्होंने कहा कि शिमला-कालका रेलवे लाइन अंग्रेजों द्वारा निर्मित की गई है किंतु 75 वर्षों के सफर के उपरांत आज हिन्दुस्तान आत्म निर्भर भारत के तहत स्वयं रेल निर्माण, हवाई जहाज निर्माण तथा रक्षा उपकरणों के निर्माण के लिए समृद्ध होकर अग्रसर है।

उन्होंने कहा कि रेलवे क्लब शिमला रेलवे स्टेशन के अधिकारियों व कर्मचारियों का एक अत्यंत प्राचीन सामुदायिक हाॅल है। इसके सही रख-रखाव के लिए पूर्व में भी पैसा प्रदान किया गया है।

उन्होंने रेलवे क्लब के सुधारीकरण व सौंदर्यीकरण के लिए 5 लाख रुपये देने की घोषणा की तथा बच्चों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए 1100 रुपये प्रति बच्चे के तहत रजत, स्नेहा व आराध्या को ऐच्छिक निधि से राशि प्रदान की।

इस अवसर पर बैडमिंटन प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को पुरस्कार भी वितरित किए। कार्यक्रम में स्टेशन अधीक्षक जोगेन्द्र सिंह, मण्डल अभियंता राम पाल सिंह, रेलवे क्लब के सचिव देवेन्द्र कुमार, कोषाध्यक्ष विद्या दत रोहाल, उपाध्यक्ष अंजना शर्मा, वार्ड सदस्य हिमा कश्यप व अनिल भारद्वाज (हेडली) उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *