स्वतंत्रता दिवस पर आनी में एसडीएम नरेश वर्मा ने फहराया तिरंगा

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़
आनी
उपमण्डल मुख्यालय आनी में स्वतंत्रता दिवस में एसडीएम आनी नरेश वर्मा ने बतौर मुख्यातिथि के रूप में तिरंगा फहराया औऱ  स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुत राष्ट्रीय गान के बाद मुख्यातिथि ने पुलिस बल सहित विभिन्न टुकड़ियों से परेड की सलामी ली।
एसडीएम नरेश वर्मा ने लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमें उन स्वतंत्रता सेनानियों और वीर शहीदों की याद दिलाता है जिनके लंबे संघर्ष व शहादत के  कारण हम आजाद हुए। हमें उन वीर जबानों की शहादत को कभी भूलना नहीं चाहिए।
उन्होंने सभागार में उपस्थित छात्रों और अन्य लोगों से अपील की कि आजादी को हासिल करने के लिए जो नैतिक मूल्य देशभक्त शहीदों ने अपनाए।  हम उन पर चलें और आगामी समय में भी देश की तरक्की और उन्नति के लिए उन मूल्यों से प्रेरणा लेकर देश के निरंतर विकास में अपना योगदान दें।
इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की खूब धूम रही। भारी बारिश के बावजूद कॉलेज और विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने परेड़ का आयोजन कर देश के प्रति प्रेम को प्रदर्शित किया।
बारिश के कारण सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थल में बदलाव कर इसे एसडीएम कार्यालय के सभागार में आयोजित किया गया। इसके पश्चात हिमालयन मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल और सरस्वती विद्या मंदिर के छात्रों ने  देशभक्ति गानों पर खूबसूरत नृत्य पेश किया गया।
राजकीय डिग्री कॉलेज आनी की तरफ से संस्कृत में शानदार और अनूठी नाटी पेश की गई। वहीं राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला की तरफ से समूहगान की सुंदर प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम में तेजस्वी शर्मा, रूचि पुजारी व भाव्यांश शर्मा के देशभक्ति से ओत-प्रोत भाषण ने वाहवाही लूटी।
इस मौके पर तहसीलदार आनी दिलीप शर्मा सहित अधिशाषी अभियंता बिजली बोर्ड विजय ठाकुर, नगर पंचायत अध्यक्षा सरसा देवी, उपाध्यक्ष देवेंद्र शर्मा, प्रधानाचार्य राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जवाहर ठाकुर, एसएचओ आनी पंछी लाल सहित विभिन्न जन प्रतिनिधिगण, राजनैतिक दलों के पदाधिकारी, अधिकारी, कर्मचारी, छात्र और अभिभावक मौजूद रहे।
आनी के दलाश में धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस, प्रधान सत्येन्द्र शर्मा ने फहराया तिरंगा
सुरभि न्यूज़, आनी
आनी खण्ड की ग्राम पंचायत दलाश के गांव दलाश में स्वतंत्रता दिवस में पंचायत के युवा कर्मठ प्रधान सत्येंद्र शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और तिरंगा फहराया। उन्होंने इस मौके पर लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और कहा कि आज देश की आजादी को 75 वर्ष पूर्ण हो गए हैं । इस पावन वेला को सरकार द्वारा अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है, जो हमारे लिए बड़े गौरव की बात है। प्रधान सत्येन्द्र शर्मा ने कहा की हम आजाद होकर जिस खुले वातावरण में जी रहे हैं, ये सब उन वीर जबानों व लाखों स्वतंत्रता सेनानियों के लंबे संघर्ष व उनकी शहादत के कारण सम्भव हो पाया है ऐसे में हमें उन शहीदों , स्वतंत्रता सेनानियों और वीर जबानों की कुर्बानियों को हमेशा याद रखना चाहिए।
इस मौके पर विभिन्न  महिला मंडलों ने अपनी रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुति से लोक संस्कृति की खूब छटा बिखेरी, जबकि स्कूली बच्चों की प्रस्तुति ने भी सबका मन मोहा। कार्यक्रम को आकर्षक  बनाने के लिए चेयर रेस व सुई धागा प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। जिसमें महिला मंडल की महिलाओं व स्कूली बच्चों ने बढ़चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम के अंत में एक भव्य सामूहिक नाटी का आयोजन भी किया गया और स्वतंत्रता दिवस की खुशी को सभी ने सांझा किया। कार्यक्रम में मंच का संचालन चाँदनी शर्मा  ने किया। इस मौके पर मुख्यातिथि प्रधान सत्येन्द्र शर्मा के साथ पंचायत सचिव चंद्रमोहन, सिलाई अध्यापिका  स्वीटी शर्मा, आईसीआरपी प्रियंका शर्मा, वार्ड पंच वेद, वन्ति देवी, निताशा, तारा देवी, संदीप, जमा दो स्कूल दलाश की अध्यापिका मैडम वर्षा कुमारी तथा विपना ठाकुर सहित अन्य क़ई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।
तुमन में धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस, समाजसेवी व्रह्मा नन्द शर्मा ने फहराया तिरंगा
सुरभि न्यूज़, आनी
आनी के साथ लगते करसोग क्षेत्र  की पँचायत तुमन के गांव तुमन में 75वां स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में समाज सेवी एवं प्रदेश सचिवालय में सेवादार ब्रम्हा नन्द शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर तिरंगा फहराया और राष्ट्रीय गान के बाद महिला मंडल व स्कूली बच्चों से परेड की सलामी ली। इस मौके पर स्थानीय पंचायत के प्रधान प्रकाश चन्द व उपप्रधान चमन खाची ने मुख्यातिथि बीएन शर्मा सहित अन्य विशिष्ट अतिथियों को टोपी व मफ़लर पहनाकर सम्मानित किया।
मुख्यातिथि ने इस मौके पर लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और कहा कि आज हम जिस खुले वातावरण में जी रहे हैं। कार्यक्रम में विभिन्न महिला मंडलों व स्कूली बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुति से सबका मन मोहा और लोगों से खूब वाहवाही लूटी। कार्यक्रम के अंत में एक सामूहिक नाटी का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यातिथि, विशिष्ट अतिथि , महिला मंडल व स्कूली बच्चों सहित समस्त गांववासियों ने बढ़चढ़कर भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *