कुल्लू के भूट्टि कालोनी में ज्ञान संकुल कोचिंग सेंटर ने हर्षोल्लास से मनाया पारितोषिक वितरण व स्वतंत्रता दिवस समारोह

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ ब्यूरो
कुल्लू
जिला कुल्लू के भूट्टि कालोनी में स्थित ज्ञान संकुल कोचिंग सेंटर में पारितोषिक वितरण समारोह व स्वतंत्रता दिवस बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। पारितोषिक वितरण समारोह में हिमाचल प्रदेश के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ दीपक कपूर ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। ज्ञान संकुल कोचिंग सेंटर के प्रबंध निदेशक डॉ. मोहित चावला ने कुल्लवी परंपरा के अनुसार मुख्य अतिथि का स्वागत किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि डॉ. दीपक कपूर ने अपने संबोधन में युवाओं को अपने लक्ष्य को निर्धारित करते हुए आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हुए कहा कि देश का भविष्य युवाओं के कंधों पर है।

वह पढ़ाई के साथ ही सामाजिक सरोकार में भी अपनी भुमिका सुनिश्चित करते हुए देश के विकास में अपनी सार्थक भुमिका निभाने के लिए तैयार हों। ताकि उनके ज्ञान व सोच से देश प्रगति के पथ पर आगे बढ़े। डॉ. कपूर ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि वह किताबी ज्ञान के साथ ही समाज को बेहतर बनाने की दिशा में भी अग्रणी कार्य करें। ताकि एक बेहतर व समग्र विकसित समाज की परिकल्पना को साकार किया जा सके। उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ खेलकूद सहित हर प्रकार की प्रतियोगिताओं में अपनी हिस्सेदारी निभाएं। हार जीत कोई मायने नहीं रखती है क्योंकि हार के बाद जीत भी सुनिश्चित होती है। लक्ष्य को हासिल करने के लिए मन में लग्न व निष्ठा होनी चाहिए। इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न  प्रतियोगिताओं में विजेता रहे छात्र-छात्राओं को स्मृति चिन्ह व मैडल प्रदान कर पुरस्कृत भी किया।

 

पुरस्कार विजेताओं में शतरंज में 11वीं कक्षा के परमिंदर, कैरम में 10वीं की मीमांजा, रिले रेस में 10वीं के पुष्कर, खो-खो में दीपक, सुभ्रांशु, यश, अथर्व, परमिंदर, इशिता, गौरी व शुभकृत को पुरस्कृत किया गया। इनके अलावा पिछले वर्ष विभिन्न कक्षाओं में टॉपर्स रहे छात्र-छात्राओं को भी पुरस्कृत किया गया। जिनमें जमा दो कक्षा की अलीशा तिवारी, जिसने 10वीं कक्षा में सीबीएसई की परीक्षा में  93 प्रतिशत अंक हासिल किए को भी पुरस्कृत किया गया।

इसके साथ ही 10वीं कक्षा में सीबीएसई की परीक्षा में 92 प्रतिशित अंक हासिल करने वाले शुभा्रंश सिन्हा को भी मुख्य अतिथि ने सम्मानित किया गया। वहीं, खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन में सराहनीय भुमिका निभाने के लिए भोले नाथ को भी सम्मानित किया गया। समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम व खेल प्रतियोगिताए भी आयोजित की गई। इस मौके पर ज्ञान संकुल कोचिंग सेंटर के प्रबंध निदेशक मोहित चावला ने कहा कि छात्रों को बेहतर पठन पाठन की सुविधाएं मुहैया करवाने के साथ ही उनके भविष्य को संवारने में सार्थक भुमिका निभा रहा है।

पारितोषिक वितरण समारोह में डा. नीरू कपूर ने केक काट कर पारितोषिक वितरण समारोह व स्वतंत्रता दिवस सबको बधाई दी। इस मौके पर डा. नीरू कपूर, गुरूद्वारा प्रबंध कमेटी के प्रधान मोहित चावला, रोटरी आई अस्पताल रूआड़ू के अध्यक्ष विकास कुमार, कोषाध्यक्ष नीरज वैद्य व सुभाष चंद सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *