बिलासपुर में आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा चलाया गया पौधारोपण अभियान, रोपित किये 130 पोधे

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़

सुरेन्द्र मिन्हास, बिलासपुर

आर्ट ऑफ लिविंग तथा वन विभाग व जेल प्रशासन विभाग के तत्वावधान से बिलासपुर में पौधारोपण अभियान चलाया गया जिसमें जेल इंचार्ज भूपेंद्र, आर्ट आफ लिविंग से अनिल मेहता, विकास भट्टा मीरा भोगल, गुलशन, आशीष और जेल के कर्मचारी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में आंवला, जामुन खैर और बहेड़ा के करीब 130 पौधे रोपित किए गए। आर्ट ऑफ लिविंग बिलासपुर के जिला अध्यापक समन्वयक रचना मेहता ने कहा कि पौधरोपण से जहां हरियाली बढ़ती है वही हमारे शारीर के लिए अमूल्य अक्सीजन ताजा हवा भी प्रदान करती है। उन्होंने कहा कि औषधीय पौधे लगाकर कई प्रकार के लाभ प्राप्त किए जा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि बिलासपुर में आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा बेसिक पार्ट वन कोर्स का आयोजन भी किया जा रहा है जोकि आर्ट ऑफ लिविंग के मेन मार्केट सेंटर में 23 अगस्त से 28 अगस्त तक आयोजित किया जा रहा है।

आर्ट ऑफ लिविंग के सभी सदस्यों से आग्रह किया है कि इस शिविर में अधिक से अधिक लोगों को लाने का प्रयास करें। इस दौरान आर्ट ऑफ लिविंग बिलासपुर के मीडिया समन्वयक अरूण डोगरा रीतू ने कहा कि आर्ट ऑफ़ लिविंग की ओर विभिन्न विषयों पर कार्य किया जा रहा है।

इसमें समाज के उत्थान सहित अन्य विषय शामिल हैं। उन्होंने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि सभी लोग अपने स्तर पर पौधारोपण करें। साथ ही पौधों की पेड़ बनने तक सुरक्षा का जिम्मा उठाएं, ताकि पौधारोपण करना सार्थक सिद्ध हो सके।

उन्होंने बताया कि जेल में आयोजित किए गए पौधरोपण अभियान में ओपन एयर जेल के कैदियों ने भी भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *