ग्रामीण महिलाओं ने बिधायक किशोरीलाल सागर से लगाई फरियाद, साहब कब बनेगी बालिओल से भोजपाणी सड़क

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़
सी आर शर्मा, आनी
आनी खण्ड की चवाई  पँचायत में सड़क जैसी मूलभूत सुविधा से बंचित गांव की महिलाओं का एक प्रतिनिधिमंडल हंसा देवी वर्मा की अध्यक्षता में सड़क की मांग को लेकर गुरुवार को बिधायक किशोरीलाल सागर से शमशर में मिला।
ग्रामीण महिला कमला देवी, मीरा देवी, नितिका, सुनीता देवी, पूजा वर्मा, रीता देवी तथा जया देवी सहित अन्य महिलाओं ने बिधायक महोदय के ध्यान में लाया कि आज जहां हर  क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछा हुआ है, वहीं चवाई पंचायत के गांव छदाया, नीनाल, घलूईं, कलौ व निचली व उपरली चाहवी तथा शरन आदि गांव आज भी सड़क सुविधा से बंचित है।
महिलाओं ने बताया कि ग्रामीण समाज की जीवन शैली कृषि .बागबानी व दुग्ध उत्पादन पर निर्भर है, मगर सड़क सुबिधा की कमी के कारण उन्हें अपनी पैदावार को सड़क तक पहुंचाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
उन्होंने बताया कि छूटे गाँवो को सड़क सुविधा से जोड़ने के लिए बालिओल से भोजपाणी के लिए 5 किमी लंबी सड़क के लिए जो सर्बें हुआ है, उसके लिए ग्रामीणों ने सड़क निर्माण में लगने बाली निजी भूमि के  कम्प्लीट गिफ्ट डीड कागजात विभाग को सौंप दिए हैं।
महिलाओं ने बिधायक महोदय से सड़क की औपचारिकताओं को जल्द पूरी कर, सड़क निर्माण के कार्य को जल्द सिरे चढ़ाने की  गुहार लगाई है।
महिलाओं की इस मांग को गम्भीरता से लेते हुए बिधायक किशोरीलाल सागर ने कहा कि बालिओल से भोजपाणी सड़क के निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा एससीडीपी के तहत 50 लाख की डीपीआर बनाई गई है, जिसे मंजूरी के लिए सरकार को भेजा गया है।
बिधायक ने कहा कि सरकार की तरफ से इसकी एएनडीएस आते ही विभाग के द्वारा इसके जल्द टेंडर लगवाए जाएंगे। बिधायक किशोरीलाल सागर ने महिलाओं को आश्वस्त किया कि उनके गांवों के लिए सड़क का सपना जल्द पूरा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *