चुनाव आयोग की ओर से विभागध्यक्षों/डीडीओ के लिएऑनलाइन प्रशिक्षण और कार्यशाला का किया जायेगा आयोजन

इस खबर को सुनें
  • सुरभि न्यूज़

कुल्लू

आने वाले विधानसभा चुनावों के चलते चुनाव आयोग की ओर से डीआईएसई वैब-सॉफ्टवेयर पर विभागध्यक्षों/डीडीओ के लिएऑनलाइन प्रशिक्षण और कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी/उपायुक्त कुल्लू की ओर से पत्र जारी किया गया है। इस सॉफ्टवेयर के माध्यम से मतदान दलों का मसौदा तैयार करने वाले स्टाफ का डाटा अपडेट संबंधी प्रशिक्षण दिया जाना है। जारी पत्र के अनुसार 22 अगस्त को कुल्लू और मनाली विधानसभा क्षेत्रों के विभागाध्यक्षों/डीडीओ को सुबह 11 बजे प्रशिक्षण एवं कार्यशाला का आयोजन किया जाना है। इसी तरह आनी और बंजार विधानसभा क्षेत्रों के विभागीय एचओडी/डीडीओ के लिए 23 अगस्त को सुबह 11 बजे प्रशिक्षण कार्यक्रम होगा। इस कार्यक्रम में सभी संबंधित अधिकारियों को शामिल होना अनिवार्य होगा। इस संबंध में संबंधित रिटर्निंग ऑफिसर के माध्यम से लिंक प्रदान किया जाएगा।

चुनावों में नकदी की जब्ती आदि को बने एसओपी पर्यवेक्षण के लिए कमेटी का गठन

सुरभि न्यूज़

कुल्लू

जिला में चुनावों के समय पुलिस, निगरानी टीम एवं उड़न दस्तों द्वारा नकदी और अन्य सामान की जब्ती एवं रिहाई के लिए बनी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपीके पर्यवेक्षण के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी/उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग की ओर से कमेटी का गठन किया गया है। इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी ने जारी आदेशों के अनुसार सीईओ जिला परिषद/व्यय निगरानी के नोडल ऑफिसर (एडीएम) कुल्लू को कमेटी का संयोजक बनाया गया है। जिला कोषाधिकारी इसके सदस्य सचिव होंगे। वही सहायक व्यय पर्यवेक्षक (जिला मुख्यालय) इसके सदस्य हैं। चुनावों की घोषणा होती है कमेटी अपना कार्य शुरु कर देगी।विधानसभा चुनावों के लिए आचार संहिता अनुपालना के लिए स्टैंडिंग कमेटी का गठन

विधानसभा चुनावों के मध्यनजर आचार संहिता की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए स्टैंडिंग कमेटी का गठन किया गया है। इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी/उपायुक्त कुल्लू की ओर से कार्यालय आदेश जारी किए गए हैं। कमेटी यह सुनिश्चित करेगी कि सभी राजनीतिक दल, चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी आचार संहिता का पालन करें। कमेटी चुनावों की घोषणा के साथ ही प्रभावी मानी जाएगी तुरंत पश्चात कमेटी की पहली बैठक का आयोजन किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी/उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग कमेटी के अध्यक्ष होंगे। जिला के पुलिस अधीक्षक, एडीएम, सीएमओ, एसई 6वां वृत कुल्लू, एसई आईपीएच कुल्लू, एसई एचपीएसईबीएल, उप निदेशक उच्चतर शिक्षा कुल्लू, अरण्यपाल कुल्लू, उप निदेशक प्रारंभिक शिक्षा कुल्लू, जिला राजस्व अधिकारी कुल्लू, जिला लोक संपर्क अधिकारी कुल्लू, जिला में मान्यता प्राप्त एवं पंजीकृत राजनीतिक दलों के अध्यक्ष/सचिव और सभी चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी इस कमेटी के सदस्य होंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *