स्वीप अभियान के तहत मतदाता पञ्जीकरण और जागरूकता अभियान 25 अगस्त से 11 सितंबर तक चलेगा-शशि पाल नेगी

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़

कुल्लू

उपायुक्त कुल्लू के सहायक आयुक्त शशि पाल नेगी के कार्यालय में फोटो मतदाता सूची 2022 एवं स्वीप योजना के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के लिए बैठक आयोजित की गयी। इसमें अधिकतम पात्र मतदाता पञ्जीकरण की योजना और मतदाताओं की जागरूकता पर चर्चा की गई।

नेगी ने कहा कि स्वीप अभियान के पहले चरण के दौरान मतदाता पञ्जीकरण और जागरूकता अभियान 25 अगस्त से 11 सितंबर तक चलेगा। जिले के विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों में पोस्टरमेकिंग, स्लोगन राइटिंग, रंगोली मेकिंग, प्रतियोगिताएं, चुनाव उत्सव और हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा।

एनवाईके एवं जिला युवा खेल सेवा विभाग 29 अगस्त को खेल दिवस के अवसर पर युवा सभाओं में जागरूकता गतिविधियों का आयोजन करेंगे और मतदाताओं द्वारा मोबाइल ऐप के उपयोग के बारे में जागरूक करेंगे।

खाद्य एवं आपूर्ति, पर्यटन, कल्याण, जनसंपर्क एवं आरटीओ विभाग भी इस संबंध में विभिन्न गतिविधियों को अंजाम देंगे और 5 सितंबर को एक जिला स्तरीय समारोह आयोजित किया जाएगा।

बैठक में आरटीओ हेम चंद, जिला भाषा अधिकारी अनिला, उप निदेशक उच्च शिक्षा, जिला युवा अधिकारी, सहायक प्रोफेसर रतन नेगी, डीडब्ल्यूओ समीर, डीटीडीओ सुनयना शर्मा व डीपीओ पदम देव शर्मा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *