प्राकृतिक आपदा से प्रभावतों की मदद को आगे आई रेड क्रास सोसायटी, बांटी राहत सामग्री

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़
सी आर शर्मा, आनी
निरमण्ड खण्ड की बागासराहन पँचायत के चनाईगाड गांव में विगत दिनों बादल फटने से आई प्राकृतिक आपदा से क़ई परिवार बेघर हो गए।  प्रभावित गांव के करीव 22 परिवार दूसरे गांव में शरणार्थी बनकर अपना गुजर बसर कर रहे हैं।
इन परिवारों की मदद के लिए विभिन्न संस्थाएं आगे आ रही हैं। गुरुवार को राजधानी शिमला से रेड क्रॉस सोसायटी की प्रदेश कार्यकारिणी की टीम प्रदेश सचिव संजीव कुमार की अगुवाई मे सेवा भारती की जिला रामपुर इकाई के तत्वावधान में चनाईगाड पहुँची और बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया।
रेड क्रॉस सोसायटी के प्रदेश सचिव संजीव कुमार ने चनाईगाड में घटी प्राकृतिक आपदा पर गहरा दुःख जताते हुए आपदा से प्रभावित लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना जताई ।
रेड क्रॉस सोसायटी की प्रदेश कार्यकारिणी ने प्रभावित परिवारों को तिरपाल, बाल्टी, साबुन, किचन सेट और राशन किट वितरित किए।
सोसायटी के प्रदेश सचिव संजीव कुमार ने कहा गुरुवार को प्रारम्भिक तौर 12 परिवारों को राहत सामग्री बांटी गई है और जो लोग शेष रह गए हैं उन्हें भी जल्द सामग्री वितरित की गई।
इस मौके पर उनके साथ पँचायत के प्रधान प्रेम ठाकुर, आरएसएस के विभाग प्रचारक गोपी चंद, धर्म जागरण प्रमुख जीव राम रोष्टा, जिला शारीरिक शिक्षण प्रमुख पुष्प राज नेगी, सेवा भारती जिला रामपुर  विभाग के अध्यक्ष उमादत्त भारद्वाज, सेवा भारती रामपुर इकाई के अन्य पदाधिकारी और स्थानीय पंचायत के उपप्रधान तथा राजस्व पटवारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *