आयुर्वेदिक फॉर्मेसी कॉलेज की समस्या के स्थाई समाधान को करेंगे हरसंभव प्रयास-प्रकाश राणा

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़

जोगिन्दर नगर

विधायक प्रकाश राणा आज आयुर्वेदिक फार्मेसी कॉलेज जोगिन्दर नगर में आयोजित स्वास्थ्य जांच एवं जागरूकता कैंप में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि आयुर्वेदिक फॉर्मेसी कॉलेज जोगिन्दर नगर की समस्या बारे वे भली भांति परिचित हैं तथा प्रदेश सरकार से मामले के स्थाई समाधान को लेकर वे हरसंभव प्रयास करेंगे।

उन्होंने स्वयं की स्वास्थ्य जांच भी करवाई तथा उपस्थित लोगों से इस शिविर का लाभ उठाने का आह्वान किया। इस शिविर में कुल 112 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई तथा जरूरतमंद मरीजों को 20 प्रकार की आयुर्वेदिक दवाओं का भी वितरण किया गया। इस मौके पर उनकी धर्मपत्नी रीमा राणा भी विशेष तौर पर मौजूद रहीं।

जोगिन्दर नगर में स्थापित आयुर्वेदिक फॉर्मेसी कॉलेज आयुर्वेद के क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश का एकमात्र ऐसा संस्थान है जो आयुर्वेद फॉर्मेसी का चार वर्षीय स्नातक पाठयक्रम चला रहा है।

इस संस्थान से जुड़ी कुछ समस्याएं हैं जिनके बारे में वे भलीभांति परिचित हैं तथा आश्वासन दिया कि इसके स्थाई समाधान के लिये वे प्रदेश सरकार के समक्ष मजबूती से संस्थान का पक्ष रखने का हरसंभव प्रयास करेंगे।

संस्थान के प्राचार्य प्रो. राकेश थम्मन ने विधायक प्रकाश राणा का संस्थान में आने के लिये स्वागत किया तथा आयुर्वेदिक फॉर्मेसी कॉलेज बारे विस्तृत जानकारी रखी। उन्होने विधायक प्रकाश राणा को संस्थान के सरकारीकरण सहित अन्य समस्याओं बारे विस्तार से अवगत करवाया तथा मामले को प्राथमिकता के आधार पर हल करवाने के लिये इसे प्रदेश सरकार के समक्ष उठाने का भी आग्रह किया।

इस बीच भारतीय चिकित्सा पद्धति अनुसंधान संस्थान जोगिन्दर नगर के द्रव्यगुण एवं औषधीय पौधों के विशेषज्ञ डॉ. पंकज पालसरा ने उपस्थित लोगों को स्वास्थ्य में आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति एवं औषधीय पौधों की भूमिका बारे विस्तृत जानकारी दी।

इस अवसर पर कॉलेज प्राचार्य प्रो. राकेश थम्मन, द्रव्यगुण एवं औषधीय पौधों के विशेषज्ञ डॉ. पंकज पालसरा के अतिरिक्त प्रभारी भारतीय चिकित्सा पद्धति अनुसंधान संस्थान उज्ज्वलदीप शर्मा, प्रभारी ड्रग टेस्टिंग लैब डॉ. विपिन कुमार, उप मंडलीय आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी डॉ. निशी, एपीआरओ राजेश जसवाल, डॉ. रंजना कपूर, फॉर्मासिस्ट स्वाति शर्मा, श्वेता सहित संस्थान के प्राध्यापक एवं प्रशिक्षु विद्यार्थियों सहित अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *