जिला कुल्लू के नग्गर में शुरू होंगी संस्कृत महाविद्यालय की कक्षाएं-गोविन्द सिन्ह ठाकुर

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़
कुल्लू
 भाषा,कला-संस्कृति व शिक्षा मन्त्री गोविन्द सिन्ह ठाकुर  ने आज वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय हरीपुर में नगर खंड की अन्डर -12 खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।
उन्होंने कहा कि तीन दिनों तक चलने वाले नगर खंड की 98 प्राथमिक पाठशाला से छः ज़ोन  (गोशाल,मनाली,हरिपुर, पतलीकुहल, नगर, फोजल) के लगभग 400 प्रतिभागी प्रतियोगिता में भाग लेंगे।
प्रतियोगिता में भाग ले रहे छात्र और छात्रा वर्ग सितम्बर 13 से 15 तक की प्राथमिक पाठशाला हरिपुर में आयोजित की जाएगी। इन खेलकूद प्रतियोगिता में शतरंज, कबड्डी, वॉलीबॉल, खो-खो, बैडमिंटन, एथलेटिक तथा सांस्कृतिक प्रतियोगिता में एकल गान, समूह गान, एकांकी, भाषण व लोक नृत्य में छात्र व छात्राओं की अलग-अलग प्रतिस्पर्धा आयोजित होंगी।
खेलों को आज कैरियर के रूप में अपनाया जा रहा है। उन्होंने बच्चों से सम्वाद करते हुए कहा कि आज के युग में  व्यक्तित्व के सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा के साथ खेलकूद एवं संस्कृति से जुड़ना भी अति आवश्यक है।
 इस  कार्यक्रम के आयोजन में  तत्पर समस्त स्टाफ के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि खंड की खेलकूद व सांस्कृतिक प्रतियोगिता के संचालन के लिए खंड के लगभग 70 अध्यापक और अध्यापिकाओं को नियुक्त किया गया है।
उन्होंने कहा कि जगतसुख में कुछ ही दिनों में संस्कृत महाविद्यालय की कक्षाएं विधिवत शुरू होंगी जिसके लिए दो सहायक आचार्यों ने अपनी जॉइनिंग दे दी है।
इस अवसर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हरिपुर की प्रधानाचार्या नीलम  कपूर सूद, कालेज प्रिन्सिपल डॉ मनदीप शर्मा, क्रीड़ा संघ खण्ड नगर के समस्त पदाधिकारी व अध्यापक वर्ग सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *