कुल्लू कॉन्वेंट स्कूल में हर्षोउल्लास से मनाया गया हिंदी दिवस

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़
कुल्लू
कुल्लू कॉन्वेंट स्कूल में हिंदी दिवस हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। हिंदी दिवस पर सुलेख, निबन्ध, कविताएँ तथा नारा लेखन आदि प्रस्तुत किए गए। सभी विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाषण प्रतियोगिता, कविता वाचन के माध्यम से परिश्रम के महत्व के बारे में बताया।
मौखिक पंक्ति वाचन में कक्षा प्रथम से इलाक्षी ने प्रथम स्थान, अयांश और अलीशा ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। कक्षा दूसरी से रिया और अनाया ने दूसरा स्थान प्राप्त किया, देवांश दूसरे स्थान पर रहे। कक्षा तीसरी से आर्यन प्रथम और आरवीन ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। भाषण प्रतियोगिता में कक्षा चौथी से कैरवी ने प्रथम तथा किंशुक ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। कक्षा पांचवीं से अमीशा ने प्रथम और अर्यांश तथा मानविक ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। कक्षा छठीं से तृषिका प्रथम तथा कीर्ति दूसरे स्थान पर रहीं। सातवीं कक्षा से अनुराग प्रथम तथा शिवांश और आर्यन दूसरे स्थान पर रहें।
कक्षा आठवीं से भूमिका प्रथम और अक्षरा दूसरे स्थान पर रही। नवमी कक्षा से शोऊना दीपक ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा समीर व मानसी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। इसी उपलक्ष्य पर पांचवीं से आठवीं की छात्राओं द्वारा समूह नृत्य की प्रस्तुति की गई।कार्यक्रम के अंत में उप प्रबन्धक रितु ने परिश्रम के महत्व व राष्ट्र भाषा के प्रति प्रेरित किया। उप प्रधानआचार्य मृदुस्मिता बोरा प्रतियोगिता का परिणाम घोषित कर विद्यार्थियों को हिंदी दिवस की शुभकामनाएँ दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *