विधानसभा चुनाव में पड़ोसी राज्यों से होने वाली शराब व मादक द्रव्यों  की तस्करी तथा अवैध धन पर रोक लगाने पर की चर्चा

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़
शिमला
जिला निर्वाचन अधिकारी शिमला आदित्य नेगी ने आज विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत पड़ोसी राज्य उत्तराखंड व उत्तरकाशी क्षेत्र के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक कर चुनाव के दौरान पड़ोसी राज्यों से होने वाली शराब, तथा मादक द्रव्यों  की तस्करी व अवैध धन पर रोक लगाने के लिए चर्चा की।
उन्होंने कहां की प्रदेश के साथ लगती  सीमाओं की सूची उपलब्ध करवाई जाए ताकि विधानसभा चुनाव के 48 घंटे पूर्व सीमाओं पर जांच, निरीक्षण की चौकसी को बढ़ाया जा सके।
उन्होंने कहा कि सीमा से सटे लंगर भवन अथवा होने वाली शादी समारोह भवनों की सूची भी उपलब्ध करवाई जाए ताकि इस दौरान किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न ना हो।
इन सीमाओं के साथ यदि कोई प्रिंटिंग प्रेस स्थापित है उसकी भी सूची उपलब्ध करवाएं ताकि यदि प्रत्याशी द्वारा साथ लगती सीमाओं से प्रचार सामग्री या किसी प्रकार की छपाई करवाई गई हो तो उसकी सूचना  उपलब्ध हो सके ताकि किसी प्रकार  के दुरुपयोग को रोका जा सके।
दोनों तरफ की सीमाओं पर पुलिसवाला आबकारी व कराधान विभाग के नाके  लगाए जाने आवश्यक हैं जिनमें अधिकारी व कर्मचारी समन्वय स्थापित कर कार्य करें जिससे शराब, मादक पदार्थों अथवा धन की अवैध आमद को रोका जा सके।
दोनों तरफ के अधिकारियों को व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से सूचना आदान-प्रदान व समन्वय स्थापित करने के भी निर्देश दिए।
पुलिस अधीक्षक डॉ मोनिका भटुंगरू ने दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में संवाद कायम किया।
पुलिस दल के अधिकारियों से उन्होंने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से दोनों और के पुलिस बल समन्वय स्थापित कर कार्य करें ताकि चुनावों में किसी अप्रिय घटना व दुरुपयोग को रोका जा सके वह कानून व्यवस्था को सामान्य बनाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *