प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुल्लू दशहरा उत्सव 5अक्टूबर को करेंगे शिरकत, कुल्लू में सुरक्षा एजेंसियों का शख्त पहरा आ रहे है जिसको

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ ब्यूरो

कुल्लू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल आ रहे है। इस दौरान प्रधानमंत्री अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में 5 अक्टूबर को शिरकत करेंगे। सुरक्षा को लेकर कुल्लू में केंद्रीय और राज्य सुरक्षा एजेंसियां एकदम सक्रिय हो गई है। कुल्लू के ऐतिहासिक रथ मैदान में सुरक्षा एजेंसियों ने डेरा डाल दिया है।

मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तमाम तैयारियों को लेकर जायजा लिया। उन्होंने इस दौरे को लेकर जयराम ठाकुर ने जिला परिषद के मीटिंग हॉल में भाजपा के पदाधिकारियों के साथ भी बैठक की। जिसमें प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर संगठनात्मक तैयारियों को लेकर भी चर्चा की गई।

इस वर्ष अतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव 5 से 11 अक्टूबर तक मनाया जा रहा है। जिसमें 5 अक्टूबर को दशहरा उत्सव के शुभारंभ मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उत्सव के दौरान होने वाली रथ यात्रा के साक्षी होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बैठने की व्यवस्था का उन्होंने जायजा लिया तथा जयराम ठाकुर ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश भी जारी किए।

उलेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर एसपीजी, केंद्रीय और राज्य सुरक्षा एजेंसियों ने कुल्लू में मोर्चा संभाल लिया है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा इंतजाम को लेकर रणनीति बनाई जा रही है। कड़ी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए  2000 पुलिसकर्मी और होमगार्ड जवान तैनात किए गए हैं जबकि 1000 जवान अतिरिक्त तैनात किए गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *