गुम्मा को मिली पीएचसी की सुविधा, विधायक प्रकाश राणा ने किया शुभारंभ

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ 

जोगिन्दर नगर, 04 अक्तूबर

जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत गुम्मा को आज नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) की सौगात मिल गई। विधायक प्रकाश राणा ने नई खुली पीएचसी का विधिवत शुभारंभ किया।

इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के खुल जाने से क्षेत्र की तीन ग्राम पंचायतों गुम्मा, रोपा पधर तथा कधार के लोगों को इसका सीधा लाभ प्राप्त होगा।

इससे पहले विधायक प्रकाश राणा ने लगभग 13 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित गलू-भटवाड सडक़ का भी लोकार्पण किया। उन्होने ग्राम पंचायत कधार व रोपा पधर के विभिन्न गांवों में जन समस्याएं भी सुनीं।

गुम्मा में नई पीएचसी की लोगों को बधाई देते हुए विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के खुल जाने से जहां तीन ग्राम पंचायतों के हजारों लोगों को उनके घर द्वार स्वास्थ्य की सुविधा सुनिश्चित होगी तो वहीं इसके अंतर्गत तीन उप स्वास्थ्य केंद्र घरौण, हराबाग व मसौली कार्यरत रहेंगे।

उन्होने इस क्षेत्र के लिये प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत करने के लिये क्षेत्र की जनता की ओर से मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का आभार व्यक्त किया।

उन्होने कहा कि गत लगभग पांच वर्षों के दौरान प्रदेश सरकार ने जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य नेटवर्क को मजबूत करने की दिशा में हरसंभव प्रयास किये हैं। इसके अलावा गुम्मा के अतिरिक्त पीपली व गोलवां दो अन्य प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोले गए हैं।

उन्होंने कहा कि जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र में रिक्त पड़े डॉक्टरों सहित अन्य पैरामेडिकल स्टॉफ के पदों पर कर्मियों की नियुक्ति करने का हरसंभव प्रयास किया है।  उन्होने कहा कि आज जोगिन्दर नगर तथा लडभड़ोल में 108 एंबुलेंस सेवा उपलब्ध है।

इससे पहले उन्होने लगभग 13 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित गलू-भटवाड़ सडक़ भी लोगों को समर्पित की। उन्होने कहा कि इस सडक़ के बन जाने से यहां के लोगों को अब आवगामन की बेहतर सुविधा सुनिश्चित होने के साथ-साथ किसानों को अपनी नकदी फसलें बाजार तक ले जाने में भी सुविधा होगी।

उन्होने ग्राम पंचायत कधार व रोपा पधर के विभिन्न गांवों में लोगों की समस्याओं को भी सुना तथा संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये।

इस मौके पर खंड चिकित्साधिकारी पधर डॉ. संजय महाजन, एमओआईसी डॉ. विनय शर्मा, चिकित्सक डॉ. विशाल, जिला परिषद सदस्य विजय भाटिया, प्रधान गुम्मा रूमा देवी, उप प्रधान ज्ञान चंद सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं अन्य गण्यमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *