विधानसभा उपाध्यक्ष ने 5.5 करोड रुपए की लागत से निर्मित उठाऊ पेयजल योजना पलेई का किया लोकार्पण

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़ ब्यूरो
चंबा (तीसा)
विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने आज ग्राम पंचायत चकलू में लगभग 5.5 करोड रुपए की लागत से निर्मित उठाऊ पेयजल योजना पलेई से बडोह का विधिवत शुभारंभ किया।
इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सूखा प्रभावित क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण उठाऊ पेयजल योजना से इस क्षेत्र की 4 पंचायतों के 9 गांवों को स्वच्छ और निर्बाध पेयजल आपूर्ति उपलब्ध रहेगी।
उन्होंने यह भी कहा कि 9 गांवों के 5500 लोग लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में विधानसभा क्षेत्र चुराह का सर्वागीण विकास सुनिश्चित किया गया है।
उन्होंने कहा कि 90 लाख रूपए की लागत से निर्मित हो रही उठाऊ पेयजल योजना कियाणी से भूमणी का निर्माण कार्य प्रगति पर है।
उन्होंने कहा कि लोअर चुराह की 17 पंचायतों के लिए निर्बाध पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित बनाने के लिए प्राथमिकता के आधार पर आवश्यक कदम उठाए गए हैं।
उन्होंने कहा कि 11 पंचायतों के लिए निर्मित हो रही गुन्नू घराट उठाऊ पेयजल योजना का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है और लगभग 80 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया गया है।
डॉ हंसराज ने यह भी कहा कि आने वाले समय में चुराह में कृषि के क्षेत्र में युवाओं को स्वालंबन के अवसर अर्जित करने के लिए सिंचाई व्यवस्था पर कार्य योजना तैयार की जाएगी।
विधानसभा उपाध्यक्ष को अधिशासी अभियंता जल शक्ति केवल शर्मा ने शॉल व टोपी भेंट कर सम्मानित भी किया।
इस अवसर पर अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग जोगेंद्र सिंह, अधिशासी अभियंता विद्युत प्रवेश ,सहायक अभियंता जल शक्ति विभाग पल्लवी, मंडल अध्यक्ष ताराचंद ठाकुर, उपाध्यक्ष शुभम ठाकुर, जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष कांता ठाकुर सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *