तीर्थन घाटी गुशैनी में आयोजित अंडर 14 वर्ग स्कूली छात्र-छात्राओं की तीन दिवसीय प्रतियोगिता का संपन

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ ब्यूरो

परस राम भारती, तीर्थन घाटी गुशैनी बंजार।

जिला कुल्लू उपमंडल बंजार की तीर्थन घाटी गुशैनी में शिक्षा विभाग और जिला स्कूल खेल संघ की ओर से आयोजित तीन दिवसीय जिला स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्यतिथि ने विजेता टीमों को ट्रॉफी और प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया।

तीर्थन घाटी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गुशैनी में अयोजित इस कार्यक्रम में जिला कुल्लू के विभिन्न स्कूलों से आए 14 वर्ष से कम आयु वर्ग के छात्र-छात्राओं की टीमों ने हिस्सा लिया। 18 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक अयोजित इस तीन दिवसीय जिला स्तरीय सांस्कृतिक प्रतियोगिता में करीब 200 बच्चों ने लोक नृत्य नाटी, भाषण, समूहगान, एकांकी कार्यक्रम में शानदार प्रस्तुति देकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया है।

कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों ने लोगों को पर्यावरण संरक्षण, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, स्वच्छता और कोरोना महामारी से बचाव का सन्देश दिया। इस कार्यक्रम में निर्णायक मंडल द्वारा चयनित जिला स्तर की विजेता टीमों को अगले माह चम्बा में होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा।

प्रथम दिन कार्यक्रम का आगाज स्थानीय ग्राम पंचायत तुंग के प्रधान घनश्याम सिंह ठाकुर और ग्राम पंचायत पेखड़ी के उपप्रधान विरेन्द्र भारद्वाज द्वारा किया गया।

दुसरे दिन मगंलवार को तीर्थन घाटी हिमालयन ईको टूरिज्म सोसायटी के प्रधान केशव ठाकुर और ग्राम पंचायत नोहंडा और शर्ची की पंचायत समिति सदस्य लीला देवी ने बतौर मुख्य अतिथि इस कार्यक्रम में शिरकत की है।

कार्यक्रम के समापन अवसर पर ग्राम पंचायत कंडीधार के उपप्रधान महेन्द्र सिंह बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गुशैनी के प्रधानाचार्य अनिल कुमार ठाकुर और स्कूल प्रबंधन समिति के पदाधिकारियों द्वारा मुख्य अतिथि का जोरदार तरीके से स्वागत किया गया। इस अवसर पर स्कूल प्रबंधन समिति के प्रधान यशपाल ठाकुर एडीपीओ कुल्लू किशोरी लाल कटोच व अन्य गणमान्य व्यक्ति विशेष रूप से उपस्थित रहे।

14 वर्ष से कम आयु के छात्र वर्ग की एकल गान प्रतियोगिता में राजकीय मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल आनी के बच्चों ने प्रथम तथा एचएमएसएस आनी ने द्वितीय स्थान हासिल किया।

समूह गान में एचएमएस आनी प्रथम तथा जीएमएसएस आनी द्वितीय स्थान पर रहा। एकांकी में जीएमएसएस आनी प्रथम तथा जीएसएसएस गुशैनी द्वितीय स्थान पर रहा।

लोकनृत्य नाटी प्रतियोगिता में जीएमएस आनी प्रथम तथा जीएसएसएस गुशैनी द्वितीय स्थान पर रहा। वही भाषण प्रतियोगिता में एचएमएस आनी प्रथम तथा जीएसएसएस कटराई के छात्र द्वितीय स्थान पर रहे।

छात्रा वर्ग की सांस्कृतिक प्रतियोगिता के दौरान एकल गान में एचएमएस आनी प्रथम तथा जीएसएसएस दलाश द्वितीय स्थान पर रहा।

समूहगान में जीएसएसएस दलाश प्रथम तथा एचएमएसएस आनी द्वितीय स्थान पर रहा। एकांकी में जीएसएसएस गुशैनी प्रथम तथा जीएमएस खनी द्वितीय स्थान पर रहा।

लोकनृत्य नाटी प्रतियोगिता में एचएमएस आनी प्रथम तथा जीएचएस पजोही द्वितीय स्थान पर रहा। वही भाषण प्रतियोगिता में एचएमएस आनी की छात्रा को प्रथम, एसपीएस जरी की छात्रा को द्वितीय तथा प्राइवेट स्कूल नीथर की छात्रा तृतीय स्थान तृतीय पुरस्कार मिला।

इस तीन दिवसीय जिला स्तरीय सांस्कृतिक प्रतियोगिता कार्यक्रम के सफल आयोजन में गुशैनी स्कूल प्रबंधन समिति की पूरी टीम और जिला प्राइमरी स्कूल क्रीड़ा संघ के पदाधिकारीओं और सदस्यों ने अपनी अपनी अहम भूमिका निभाई है। कार्यक्रम के दौरान शिक्षक गिरधारी लाल शर्मा ने स्टेज संचालन का कुशल परिचय दिया।

इसके अलावा निर्णायक मंडल में एचटी शेर सिंह, एचटी सत्य प्रकाश, टीजीटी ओम प्रकाश ठाकुर, महेंद्र राणा, प्रदीप कुमार, ठाकुर सिंह, बुधराम, राजेश ठाकुर, संजीव चौहान, मोहिंदर सिंह डोड, शेर सिंह और प्रकाश चंद सदस्यों ने अपनी अपनी अहम भूमिका निभाई है।

इस कार्यक्रम के दौरान बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए तीर्थन घाटी हिमालयन ईको टूरिज्म सोसायटी के प्रधान केशव ठाकुर ने अपनी ओर से स्कूल प्रबंधन समिति को 21 हजार रुपए, ग्राम पंचायत कंडीधार के उपप्रधान महेन्द्र सिंह ने 20 हजार रुपए और पंचायत समिति सदस्य लीला देवी ने 21 सौ रुपए की धनराशि प्रदान की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *