मंडी जिला सरकाघाट के भांबला में 674 पेटी अवैध शराब व 6318 लीटर  लाहन बरामद

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ ब्यूरो
मंडी/शिमला
हिमाचल प्रदेश कर एवं आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब माफिया के खिलाफ छेड़े गए अभियान के तहत विभाग की टास्क फोर्स द्वारा लगातार कार्रवाई
जारी है। जिससे अवैध शराब माफिया में पूरी तरह से हड़कंप मचा हुआ है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए विभाग के आयुक्त यूनुस ने बताया कि आदर्श चुनाव सहिंता के मद्देनजर विभाग द्वारा अवैध शराब माफिया के खिलाफ
कार्रवाई लगातार जारी है।

उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा गठित टॉस्क फोर्स ने
गुप्त सूचना के आधार पर जाहू क्षेत्र से लगते मंडी जिला के भांबला चौक में बन्द पड़ी एक दुकान को निरीक्षण के लिए खुलवाया गया। तो निरीक्षण के
दौरान उस दुकान से 53 पेटी व चार बोतल फॉर सेल इन चण्डीगढ़-पंजाब’ पाई गई।

जिस पर टॉस्क फ़ोर्स द्वारा इसकी सूचना हटली थाना को दी गई और नियमानुसार कार्रवाई करते हुए मामला आगामी कार्यवाही के लिए पुलिस को सौंप दिया गया है।

यूनुस ने बताया कि विभाग द्वारा गठित टॉस्क फ़ोर्स ने पिछले तीन दिनों में प्रदेश के मंडी, चम्बा, कुल्लू, बद्दी, नूरपुर, सोलन, शिमला व बिलासपुर जिलों में कारवाई करते हुए लगभग 12388. 65 लीटर शराब को जब्त कर नियमानुसार उसे नष्ट किया गया।

उन्होंने बताया कि जिला मंडी, चम्बा, कुल्लू, और कांगड़ा के नूरपुर में टास्क फोर्स ने जहां 6318 लीटर लाहन/कच्ची शराब को आबकारी अधिनियम के अंतर्गत जब्त करते हुए नियमानुसार मौके पर नष्ट किया है, वहीं, शराब की 674 पेटियों को कब्जे में लेकर आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

राज्य कर एवम आबकारी आयुक्त यूनुस ने बताया कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव के तहत आदर्श चुनाव सहिंता लागू होने के चलते विभाग की अवैध शराब का कारोबार करने वालों के विरुद्ध कारवाई जारी है।

उन्होंने बताया कि सभी नोडल प्रभारियों को दोषियों के खिलाफ सख्त कारवाई करने के आदेश जारी किए गए हैं।

इसके साथ ही विभाग ने जीएसटी अधिनियम के अंर्तगत भी वाहनों की  सघन तलाशी अभियान के अंतर्गत सोने एवं चांदी के आभूषण पकड़ कर पर्याप्त छानबीन कर जीएसटी अधिनियम के अनुसार कारवाई की गई है।

यूनुस ने बताया कि चोर रास्तों एवं संदिग्ध परिसरों पर भी विभाग की टास्क फोर्स कड़ी नजर रखे हुए है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के प्रवेश द्वारों पर भी फ्लाइंग स्क्वाड द्वारा नाका लगा कर वाहनों चेकिंग की जा रही हैं।

सभी जिला नोडल अधिकारियों जोनल प्रवर्तन व नोडल प्रभारियों को अवैध शराब के प्रति जीरो टॉलरेन्स की नीति अपनाने के कड़े निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *