जिला लाहौल स्पीति में 7 जनवरी से हिमपात को लेकर प्रशासन ने की एडवाइजरी जारी

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ 

केलांग  5 जनवरी 2023

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग  के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार जिला लाहौल स्पीति  में 7 जनवरी 2023 से बर्फबारी की भविष्यवाणी की गई है। लाहौल स्पीति प्रशासन द्वारा एडवाइजरी जारी करते हुए आम जनता को यह सलाह दी  है कि किसी भी तरह के जोखिम से बचने के लिए अधिक ऊंचाई, कम तापमान वाले क्षेत्रों में अनावश्यक यात्रा से बचें और अपने घरों में सुरक्षित स्थानों पर रहें।

उपायुक्त लाहौल स्पीति सुमित खिमटा ने  सभी ग्राम पंचायत प्रधानों, गैर सरकारी संगठनों, ट्रेकर्स और पैदल चलने वालों से अनुरोध है कि किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए इस संदेश को अधिक से अधिक लोगों तक पहुँचाएँ।

उपायुक्त ने यह भी बताया कि  इस जानकारी को ध्यान में रखते हुए, अपने-अपने क्षेत्रों में बहुत सतर्क रहें और कोई भी जरूरी यात्रा करने से पहले मौसम व सड़क की स्थिति के बारे में सुनिश्चित कर लें। मौसम,सड़क की स्थिति या किसी प्राकृतिक आपदा व घटना के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया जिला आपदा नियंत्रण कक्ष से संपर्क करें।

किसी भी आपात्कालीन स्थिति में कृपया जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, जिला लाहौल एवं स्पीति से इन नंबरों 94594-61355, 01900202509, 510, 517, और टोल फ्री-1077 पर संपर्क करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *