मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आज जिला मंडी के तत्तापानी में जिला स्तरीय मकर संक्रांति मेले की करेंगे अध्यक्षता

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ ब्यूरो 

शिमला /कुल्लू , 14 जनवरी 

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आज जिला मंडी के तहत करसोग के विश्व प्रसिद्ध धार्मिक पर्यटन स्थल तत्तापानी में जिला स्तरीय मकर संक्रांति मेले की अध्यक्षता करेंगे। मुख्यमंत्री बनने के बाद खविंदर सिंह सुक्खू  पहली बार दोपहर बाद 2.30 बजे जिला मंडी के तत्तापानी पहुंच रहे है।

सुखविंदर सिंह सुक्खू का मुख्यमंत्री बनने के बाद मंडी जिला में पहला कार्यक्रम है। इस अवसर पर सुखविंदर सिंह सुक्खू तत्तापानी के मेला ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां सबसे पहले मुख्यमंत्री खिचड़ी का प्रसाद ग्रहण करेंगे। इसके बाद वे जिला स्तरीय मकर संक्रांति मेले की अध्यक्षता करते हुए जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां से 4.30 बजे उनका वापस शिमला लौटने का कार्यक्रम है।

पहली बार जिला मंडी के ततापानी में मुख्यमंत्री का पहुंचने पर भव्य स्वागत होगा जिसकी मेला कमेटी सहित पार्टी कार्यकर्ताओं ने तैयारियां पूरी कर ली है। प्रदेश में ओल्ड पेंशन की बहाली को देखते हुए बड़ी संख्या में कर्मचारी भी मुख्यमंत्री के स्वागत करेंगे। मुख्यमंत्री का तत्तापानी आने का कार्यक्रम तय होते ही मेला कमेटी ने सभी अधिकारियों सहित जनप्रतिनिधियों और गणमान्य लोगों को निमंत्रण दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि हिंदू मान्यताओं के अनुसार मकर संक्रांति पर अन्न और वस्त्र दान का विशेष महत्व माना जाता है। इसी मान्यता को निभाते हुए स्थानीय धार्मिक संस्था पिछले 93 साल से तत्तापानी में खिचड़ी के महादान की परंपरा को निभाती आ रही है।  यहां पहुंचने पर मुख्यमंत्री लोकल रौंगी और माश की खिचड़ी का प्रसाद ग्रहण करेंगे। तत्तापानी में मुख्यमंत्री का आधिकारिक तौर पर कार्यक्रम तय होने के बाद एसडीएम सुरेंद्र ठाकुर सहित मेला कमेटी के सदस्यों ने खिचड़ी बनाने की तैयारियों का भी जायजा लिया। यहां सीएम सहित प्रदेश और बाहरी राज्य से आने वाले हजारों की संख्या में श्रद्धालु मकर संक्रांति में बनाई जाने वाली खिचड़ी का प्रसाद ग्रहण करेंगे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *