क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में काफी समय से बंद पड़ी अल्ट्रासाउंड सुविधाओं को फिर से किया आरंभ

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़ ब्यूरो
कुल्लू, 28 जनवरी
मुख्य संसदीय सचिव ऊर्जा, वन,पर्यटन एवं परिवहन सुन्दर सिंह ठाकुर ने आज क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू का निरीक्षण किया तथा उन्होंने यहां बन्द पड़ी अल्ट्रासाउंड सुविधाओं को फिर से आरंभ किया।
क्षेत्रीय अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की सुविधा काफी समय से बंद पड़ी थी जिससे यहां के लोगों को विशेषकर गर्भवती महिलाओं को अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था।
उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा मुफ्त दी जाने वाली दवाओं तथा सिविल सप्लाई के माध्यम से उपलब्ध की जाने वाली सस्ती दवाओं की दुकानों को अब अस्पताल के साथ गेट पास साथ ही शिफ्ट किया जाएगा, जिससे कि आम जनों को दवाओं में सस्ती तथा मुफ्त दवाओं का लाभ मिल सके, व इसके लिए उन्हें दूर न जाना पड़े।
उन्होंने कहा कि यहां पर एक  डिसेबिलिटी अर्ली इंटरवेंशन सेंटर का निर्माण किया जाएगा जिसके बनने के पश्चात यहां पर अपंगता से ग्रसित बच्चों को सही समय पर उनकी अपंगता का पता लगाकर उनका उपचार शुरू किया जाएगा जिससे कि वह परमानेंट डिसेबिलिटी होने से उनको बचाया जा सकेगा।
इसके निर्माण के लिए बीएसएनएल को टेंडर दिए जा चुके हैं। यह अपने आप मे इस तरह का पहला ऐसा सेंटर होगा  जिसमें कार्य के लिए एक डेडीकेटेड भवन का निर्माण कर उसके लिए डेडीकेटेड स्टाफ नियुक्त किया जाएगा तथा कुछ अन्य मेडिकल ऑफिसर की व्यवस्था करने की भी सरकार से मांग की जाएगी।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं अन्य चिकित्सा अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *