कुल्लू में दिव्यांग बच्चों के लिए थेरेपी शिविर शुरू, 16 बच्चो को दिया जा रहा प्रशिक्षण

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ ब्यूरो 

कुल्लू 

जिला कुल्लू के मुख्यालय अखाड़ा बाजार में प्रदेश सरकार के सौजन्य से जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान कुल्लू द्वारा आश बाल विकास केंद्र कुल्लू में पांच दिवसीय थेरेपी शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिसमें दिव्यांग बच्चे थेरेपी सेवाओं का लाभ उठा रहे हैं।

सांफिआ फाउंडेशन की निदेशक डॉ श्रुति भारद्वाज ने कहा कि यह केंद्र पिछले चार वर्षों से दिव्यांग बच्चों को थैरेपी सेवायें प्रदान कर रहा है और ये  केंद्र के लिए सौभाग्य की बात है कि सरकार द्वारा समग्र शिक्षा के तहत चलाए जाने वाले इस थेरेपी शिविर के लिए हमारे केंद्र का चयन इस वर्ष भी किया गया है।

????????????????????????????????????

वही, समग्र शिक्षा अभियान के जिला समन्वयक सुरेंद्र कुमार ने  बताया कि जिला परियोजना अधिकारी डाइट कुल्लू, सुरेंद्र शर्मा के दिशा निर्देश में कुल्लू जिला के विभिन्न स्कूल में पढ़ने बाले 16 बच्चों को थैरेपी सेवाएं सांफिआ फाउंडेशन के आश बाल विकास केंद्र में दी जा रही है।

जिसमें मुख्यत: फिज़िओथैरेपी, ऑक्यूपेशनल थैरेपी, स्पीच थैरेपी एवं विशेष शिक्षा दी जा रही है। इन सभी बच्चों को मुफ्त में यह थैरेपी सेवाएं मुहैया कराई जाती है तथा सरकार द्वारा इन बच्चों और इनके अभिभावकों को किराया व खाना भी शिविर के दौरान दिया जाता है। उन्होंने बताया कि ये शिविर  2 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *