केंद्र के बजट से देश की जनता को मिली राहत-तरुण

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़

कुल्लू

भारत का आम बजट अमृत काल का बजट है और पूरी दुनिया भारत की ओर देख रही है। इस बार का बजट पूरे भारत के समग्र विकास का बजट है जिसमें  बजट में सभी वर्गों का ख्याल रखा गया है। जिला कुल्लू भाजपा के सचिव तरुण विमल ने कहा कि इस बार मिडल क्लास के लिए सरकार ने बड़ा फायदा दिया है। इनकम टैक्स में रिबेट लिमिट को बढ़ाकर 5 से 7 लाख कर दिया गया है, साथ ही एक्सैंप्शन की सीमा को बढ़ाकर अढ़ाई लाख से 3 लाख कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि पिछले 9 वर्षों में सालाना आय 1 लाख से बढ़कर 1.97 लाख पहुंच गई है। जोकि लगभग दोगुनी हो गई है। ऐसे में सभी वर्गों को सशक्त बनाने एवं आत्मनिर्भर भारत के निर्माण हेतु ऐतिहासिक एवं सराहनीय बजट पेश किया गया है। तरुण का कहना है कि भारत की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा वर्ष 2023-24 के लिए प्रस्तुत केंद्रीय बजट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वैश्विक अर्थव्यवस्था के सम्मुख सभी चुनौतियों के बीच दृढ़ संकल्प शक्ति के बल पर नित नई ऊंचाइयां छूते और आगे बढ़ते भारत की आकांक्षाओं को पूरा करने वाला बजट है। उन्होंने केंद्रीय बजट के माध्यम से विकास के एक नए युग का सूत्रपात करने के लिए केंद्र सरकार को बधाई दी तथा कहा कि आजादी के अमृतकाल का यह पहला बजट देश के आधारभूत ढांचे के विकास व निवेश की दृष्टि से भी कई नई पहलों को प्रस्तुत करता है।

उन्होंने कहा कि यह बजट युवाओं, महिलाओं, किसानों और एमएसएमई को तरक्की और लाभ के नए अवसर पहुंचाने वाले निर्णयों और योजनाओं से परिपूर्ण है। प्रधानमंत्री ने जो सपना आने वाले भारत का देखा है तथा भाजपा जो सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास-सबका प्रयास की बात करती है। वह सब प्रस्तुत बजट में साफ झलकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *