जिला लाहौल स्पीती के म्याड़ घाटी की बीमार महिला को हेलीकॉप्टर से पहुंचाया कुल्लू क्षेत्रीय हॉस्पिटल

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ 

केलंग/ कुल्लू 

उपायुक्त  जिला लाहौल स्पीति सुमित खिमटा ने बताया कि उदयपुर उपमंडल की म्याड़ घाटी की ग्राम पंचायत टिंगरेट के गांव छालिंग की  पदमा देचिन महिला जो की काफी अर्से से बीमार चल रही थी अपना इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र टिंगरेट में करवा रही थी। मगर उसकी  हालात बिगड़ने से उसे तुरंत विशेषज्ञ  चिकित्सीय सहायता की जरूरत के चलते आज हेलीकॉप्टर के माध्यम से भुंतर चिकित्सीय उपचार हेतु दाखिल करवाया गया।

गौरतलब है कि भारी हिमपात के चलते उदयपुर से म्याड़ नाला टिंगरेट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तक 20 किलोमीटर के करीब दूरी तक सड़क मार्ग अवरुद्ध होने के चलते घाटी से बाहर इलाज के लिए लाना संभव नहीं हो पा रहा था। उन्होंने कहा कि जैसे ही मामला विधायक रवि ठाकुर के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री के ध्यान में लाया गया था उन्होंने तुरंत हेलीकॉप्टर सुविधा उपलब्ध करवा कर रोगी महिला को आपात स्थिति में एअरलिफ्ट करवाया।

प्रदेश सरकार वह जिला प्रशासन की  संवेदनशीलता व सक्रियता से गंभीर रूप से बीमार चल रही महिला को कुल्लू हॉस्पिटल में दाखिल करवाया गया जहां विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में उपचार किया जा रहा है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी लाहौल स्पीति डॉ रोशन ने बताया कि गंभीर रूप से बीमार पदमा देचिन को तुरंत विशेषज्ञ चिकित्सकों की सहायता की जरूरत के चलते मामला जिला प्रशासन के ध्यान में लाया गया था। लिहाजा उपायुक्त लाहौल स्पीति सुमित खिमटा ने तुरंत मामला प्रदेश सरकार के  सामान्य प्रशासन  विभाग को आपात सेवा के लिए प्रस्तुत किया।

जिला लाहौल स्पीति के विधायक रवि ठाकुर, म्याड़ घाटी के ग्राम पंचायत टिंगरेट निवासी गोपाल  शासनी तथा जिला वासियों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *