छोटाभंगाल में सरकारी स्कूलों व महाविद्यालय में चल रहे विभिन्न खाली पदों को भरा जाये

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ 

खुशी राम ठाकुर, बरोट

प्रदेश में आज तक जो भी सरकारें रही सभी शिक्षा को सुदृढ़ करने के बड़े -बड़े वायदे सार्वजनिक मंचों से करती आ रही है मगर धरातल में सरकारी स्कूलों में शिक्षा की स्थिति आज भी सोचनीय है जिसका ज्वलंत उदहारण सरकारी स्कूलों में चल रहे खाली पदों  से लगाया जा सकता है।

छोटाभंगाल में राजकीय प्राथमिक, माध्यमिक, वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं सहित महाविद्यालय मुल्थान में प्राचार्य, प्रोफेसरों, प्रवक्ताओं, अध्यापकों तथा चतुर्थ कर्मचारियों के पद खाली चले हुए हैं।

छोटाभंगाल मे चल रहे सभी राजकीय प्राथमिक स्कूल काफी लंबे समय से मात्र एक–एक अध्यापक के सहारे ही चल रहे है, वहीँ महाविद्यालय मुल्थान भी मात्र एक कार्यकारी प्राचार्य तथा एक प्रोफ़ेसर के सहारे चल रह है।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोठी कोहड़ के स्कूल प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष केहर सिंह ने बताया कि यहां पर गणित, हिंदी, अर्थशास्त्र, आई पी तथा चतुर्थ कर्मचारियों के पद खाली चले हुए है। उन्होंने कहा कुछ दिन पूर्व गणित के प्रवक्ता का तबादला हो जाने से तथा हिंदी और अर्थशास्त्र प्रवक्ता के पद लगभग डेढ़ वर्ष से खाली चले हुए है। आई पी का पद आजतक भरा ही नहीं गया जबकि चार चतुर्थ कर्मचारियों में से एक चतुर्थ कर्मचारी अपनी सेवाएं दे रहा है।

केहर सिंह ने बताया कि पाठशाला में विभिन्न पद खाली चलने से शिक्षा ग्रहण कर रहे 70 बच्चों का भविष्य अंधकारमय दिखाई दे रहा है। जिस कारण अविभावकों को अपने बच्चों के भविष्य की चिंता सताने लगी है।

अविभावक केहर सिंह, रूप लाल, कमलेश कुमार, पृथी चंद, राजिंद्र कुमार, रवि कुमार व सुनील कुमार ने बैजनाथ के विधायक मुख्य संसदीय सचिव किशोरी लाल से मांग की है कि छोटाभंगाल की विभिन्न पाठशालाओं में खाली चल रहे विभिन्न पदों को तुरंत भरा जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *