उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग की अध्यक्षता में पांच दिवसीय युवा नेतृत्व प्रशिक्षण सम्पन

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़ 
कुल्लू, 28 मार्च
उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग ने आज यहां युवा सेवाएं एवं खेल विभाग  द्वारा पांच दिवसीय जिला स्तरीय युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर के समापन कार्यक्रम की अध्यक्षता  करते हुए कहा कि स्वस्थ समाज के निर्माण में युवाओं की अहम भूमिका रहती है। उन्होंने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि वे अपनी उर्जा का सकारात्मक दिशा  में उपयोग कर कुल्लू जिले को विकास की दृष्टि में अग्रणी बनाने  के लिए आगे आए।
उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में स्वच्छता व युवाओं को नशे की आदत से दूर रहने के लिए जागरूक करें। उन्होंने कहा कि यदि जिला साफ-सुथरा होगा तो अधिक से अधिक पर्यटक यहां आएंगे जिससे जिले के लोगों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। लोगों को खुले में कचरा न डालने के लिए भी जागरूक करें करें  ताकि आसपास का वातावरण स्वच्छ रहे सके।
उन्होंने कहा कि युवा जनमत निर्माण में अहम भूमिका निभाने के साथ साथ समाज मे फैली कुरीतियों को दूर करने मे भी अपना योगदान दे।
सरकार द्वारा युवाओं व समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं व कार्यक्रम आरम्भ किये गए हैं जिसकी जानकारी पात्र लोगों  लोगों तक पहुंचाने में युवा अग्रणी भूमिका निभा सकते हैं ताकि अधिक से अधिक पात्र लोग  इनसे  लाभन्वित हो सके। आज का युग डिजिटल युग है ऐसे में युवाओं को सभी प्रकार की जानकारी होना आवश्यक है।
इस अवसर पर युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर में भाग ले रहे प्रतिभागियो ने प्रशिक्षण के अनुभवों को भी सांझा किया। युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी कविता ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया उन्होंने पांच दिवसीय जिला स्तरीय युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर के दौरान की गई गतिविधियों की जानकारी भी दी। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा इस तरह के शिविर समय-समय पर आयोजित किए जाते हैं। उन्होंने बताया कि इस नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर में जिले के पांचो उप मंडलों के युवाओं ने भाग लिया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *