मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पहली अक्तूबर को हरिपुर में आर्ट एण्ड क्राफ्ट सेंटर का करेंगे  लोकार्पण

Listen to this article

सुरभि न्यूज़ ब्यूरो

कुल्लू

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर पहली अक्तूबर को प्रातः 10 बजे मनाली विधानसभा के अंतर्गत बड़ाग्रां स्थित 45 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित आर्ट एवं क्रॉफ्ट सेंटर का लोकार्पण करेंगे।

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने राजकीय डिग्री कॉलेज हरिपुर में जानकारी देते हुए बताया कि  मुख्यमंत्री प्रातः 11 बजे हरिपुर कॉलेज परिसर में प्रगतिशील हिमाचल, स्थापना के 75 वर्ष पर एक भव्य समारोह की अध्यक्षता करेंगे।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुशील चंन्द्र शर्मा ने जानाकारी देते हुए बताया कि जिला में आयुष्मान भारत तथा हिमकेयर योजना के तहत कुल 35 करोड़ की राशि निःशुल्क उपचार पर व्यय की गई है।

इसी प्रकार सहारा योजना के तहत 1700 लाभार्थियों को हर महीने 3000 रुपये की दर से सहायता राशि प्रदान की जा रही है और इसपर 4 करोड़ रुपये खर्च किये गए हैं।

उन्होंने कहा कि हिमकेयर व आयुष्मान भारत योजना के सभी लाभार्थियों तक आशा कार्यकर्ताओं के माध्यम से पहुँच को सुनिश्चित बनाया गया है और करीब 2500 लाभार्थियों के समारोह में आने की उम्मीद है।

जिला पर्यटन एवं विकास अधिकारी सुनयना शर्मा ने जानकारी दी कि जिला की समस्त साहसिक पर्यटन व अन्य पर्यटन से जुड़ी एसोसियेशनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक करके समस्त सदस्यों को प्रगतिशील हिमाचल का हिस्सा बनने के लिये आग्रह किया गया है।

समारोह में प्रातः 10 बजे से सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के कलाकारों तथा कुल्लू व हरिपुर डिग्री महाविद्यालयों व स्थानीय स्कूल के छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जाएंगे।

गोविंद ठाकुर ने मनाली विधानसभा क्षेत्र के समस्त लोगों से समारोह में भाग लेने की अपील की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री इस अवसर पर विधानसभा क्षेत्र को लगभग 200 करोड़ रुपये के सोपान भी देंगे।

उन्होंने विशेषकर पंचायती राज संस्थानों के चुने हुए प्रतिनिधियों से अपील की है कि वे लोगों को समारोह स्थल तक पहुंचाने में सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *