विलिज़ पार्क में बनाए जाएंगे पर्यवेक्षकों के कार्यालय-जिला निर्वाचन अधिकारी

Listen to this article

सुरभि न्यूज़ ब्युरो

शिमला, 09 अप्रैल

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप की अध्यक्षता में पर्यवेक्षकों के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया।
उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सामान्य पर्यवेक्षक, व्यय पर्यवेक्षक एवं पुलिस पर्यवेक्षक तैनात किए जाएंगे, जो शिमला लोकसभा संसदीय क्षेत्र के निर्वाचन से संबंधित हर मामले का आकलन करेंगे।
उन्होंने नियुक्त नोडल अधिकारियों को चुनाव से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियां समय रहते अध्ययन करने को कहा ताकि पर्यवेक्षकों को उनके दौरे के दौरान किसी प्रकार की असुविधा न हो।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनज़र पर्यवेक्षकों के लिए परिधि गृह शिमला/विलिज़ पार्क में उनके कार्यालय स्थापित किए जाएंगे, जिसमें सभी व्यवस्थाओं के साथ-साथ स्टाफ की भी तैनाती की जाएगी।
उन्होंने कहा कि पर्यवेक्षकों के साथ बैठकों का भी आयोजना होगा, जिसमें जिला में चुनाव से संबंधित तैयारियां एवं चुनाव प्रक्रियाओं के संबंध में जानकारी दी जाएगी। उन्होंने नोडल अधिकारियों को जिला सोलन एवं सिरमौर में पर्यवेक्षकों के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियों के साथ सामंजस्य स्थापित करने को कहा ताकि इन जिलों के दौरे के दौरान पर्यवेक्षकों को किसी असुविधा का सामना न करना पडे़।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि इसके अतिरिक्त भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतगणना के लिए भी जिला में पर्यवेक्षकों की तैनाती की जाएगी। उन्होंने इस संदर्भ में भी सारी व्यवस्था समय रहते पूर्ण करने के आदेश दिए।
बैठक में तहसीलदार निर्वाचन राजेन्द्र शर्मा, महाप्रबंधक एचपीटीडीसी अनिल तनेजा, उप-महाप्रबंधक एचपीटीडीसी धीरज बाली, जिला पर्यटन विकास अधिकारी संजय भगवती, अतिरिक्त जिला पर्यटन विकास अधिकारी कंचन बेदी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *