जोगिन्दर नगर में मतदान कर्मियों की दूसरी चुनावी रिहर्सल सम्पन्न

Listen to this article

सुरभि न्यूज़ ब्यूरो

जोगिन्दर नगर, 24 मई

  • 744 मतदान कर्मियों ने लिया भाग, अंतिम रिहर्सल को विधानसभा क्षेत्र आवंटित

एक जून को होने जा रहे आम लोकसभा चुनाव-2024 के लिए जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र से तैनात मतदान कर्मियों की दूसरी चुनावी रिहर्सल सम्पन्न हो गई। इस चुनावी रिहर्सल में जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र से संबंध रखने वाले 744 मतदान कर्मियों ने भाग लिया।

सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम जोगिन्दर नगर मनीश चौधरी ने बताया कि लोक सभा चुनाव के दृष्टिगत तैनात मतदान कर्मियों की दूसरी चुनावी रिहर्सल आज राजकीय छात्र वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जोगिन्दर नगर के प्रांगण में पूरी हुई। इस चुनावी रिहर्सल में कुल 744 मतदान कर्मियों जिनमें 143 पीठासीन अधिकारी, 221 सहायक पीठासीन अधिकारी तथा 380 मतदान अधिकारी शामिल है ने भाग लिया। इस दौरान सभी उपस्थित मतदान कर्मियों को तमाम मतदान प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी दी गई। साथ ही अंतिम चुनावी रिहर्सल के लिए सभी मतदान कर्मियों को विधानसभा क्षेत्र भी आवंटित कर दिये गए हैं। अब जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र से संबंधित सभी मतदान कर्मी अपने-अपने आवंटित विधानसभा क्षेत्र में 29 मई को अंतिम रिहर्सल के लिए रिपोर्ट करेंगे। इसके अतिरिक्त सभी मतदान कर्मियों को चुनाव ड्यूटी प्रमाण पत्र भी वितरित कर दिये गए हैं।

इस मौके पर तहसीलदार जोगिन्दर नगर डॉ. मुकुल शर्मा, तहसीलदार लडभड़ोल उर्मिला सुमन, नायब तहसीलदार मकरीड़ी विनय कुमार, प्रधानाचार्य गर्ल्स स्कूल डॉ. सुनील ठाकुर, चुनाव सहायक मोहन सिंह भी मौजूद रहे।
चुनावी ड्यूटी में तैनात कर्मियों ने किया पोस्टल बैलेट से मतदान
सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि चुनावी ड्यूटी में तैनात किये गए लगभग 150 कर्मियों ने आज पोस्टल बैलेट से अपना मतदान भी किया है। पोस्टल बैलेट मतदान के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी। चुनावी ड्यूटी में तैनात कर्मी अपने-अपने मतदान केंद्र में मतदान नहीं कर पाते हैं ऐसे में इनके लिए पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान की सुविधा प्रदान की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *