गाड़ियों में भर कर बाहर से लाए जा रहे आवार पशुओं को छोड़ने के विरोध में धमच्यान व लटराण के लोगों ने किया धरना प्रदशर्न 

Listen to this article

सुरभि न्यूज़

खुशी राम ठाकुर, बरोट

चौहार घाटी के अंतर्गत धमच्याण तथा लटराण पंचायतों के जंगलों में गाडियों में भरकर अवारा पशुओं को छोड़ने आए चालकों को गाड़ियों सहित थल्टूखोड़ बाज़ार में लोगों ने रोक लिया। धमच्यान पंचायत के उपप्रधान नरेश कुमार ने बताया कि छः गाड़ियों के अंदर भरकर लाए लगभग 35 अवारा पशुओं की जांच की गई तो उनमें से मात्र 12 पशुओं के कान में ही टैग लगे हुए थे और बाकी सभी बिना टैग के ही थे।

लटराण व धमच्याण पंचायत के लगभग 300 लीगों ने विरोध प्रदर्शन किया तथा इसकी सूचना पुलिस चौकी टिक्कन को दी। सूचना मिलते ही एएसआई टिक्कन प्रभारी नरेंद्र ठाकुर टीम सहित मौके पर पहुंच कर गाड़ी चालकों से पूछताछ की गई। जानकारी के अनुसार अवारा पशुओं को जिला मंडी के पधर क्षेत्र के गावों से गाड़ियों में भर कर चौहर घटी के उरोक्त गाँव के जंगलों में छोड़ने के लिए ले जाया जा रहा था। जिसके विरोध में लोगों ने प्रदर्शन किया।

उपप्रधान नरेश ठाकुर ने कहा कि इस क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जंगलों में बाहरी अवारा पशुओं को छोड़ेने वाले किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस चौकी टिक्कन के एएसआई नरेंद्र कुमार ने बताया कि मामला दर्ज कर दोनों पक्षों के ब्यान ले कर मामले की आगामी कार्यवाही करते हुए जाँच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *