एनएचपीसी की व्याख्यान श्रंखला- ‘प्रेरणा’ के पारंपरिक दीप प्रज्वलन  समारोह में परमवीर चक्र विजेता सूबेदार मेजर संजय कुमार ने किया व्याख्यान

Listen to this article

सुरभि न्यूज़ ब्यूरो

फरीदाबाद, 09 जुलाई

परमवीर चक्र ववजेता सूबेदार मेजर संजय कुमार ने 9 जुलाई 2024 को एनएचपीसी निगम मुख्यालय, फरीदाबाद में एनएचपीसी की व्याख्यान श्रंखला प्रेरणा में एक बहुत ही प्रेरक व्याख्यान दिया।

इस अवसर पर उत्तम लाल वनदेशक (कार्मिक) एनएचपीसी और संतोष कुमार, मुख्य सतर्कता  अधिकारी एनएचपीसी के साथ – साथ  बडी संख्या में एनएचपीसी कार्मिक और उनके परिवार  के सदस्य मौजूद रहे।

इस अवसर पर महिला क्लब की अध्यक्षा गायत्री गोयल,  मोना लाल व महिला क्लब की अन्य सदस्य भी उपवथित रही। पारंपरिक दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

अपने स्वागत भाषण में उत्तम लाल निदेशक (कार्मिक) एनएचपीसी ने परमवीर चक्र विजेता सूबेदार मेजर संजय कुमार का स्वागत किया। अपने कीमती समय निकालकर एनएचपीसी को अपनी उपस्थिति से सम्मानित करने के लिए  उनका आभार व्यक्त किया।

लाल ने कहा कि परमवीर चक्र ववजेता सूबेदार मेजर संजय कुमार जैसे वीरों के कारण ही हम सुरक्षित महसूस करते हैं तभी अपने घर पर चैन से सोते हैं, जबतक वे हमारी सीमाओं की रक्षा करते हैं।

लाल ने आगे कहा कि एनएचपीसी के कर्मचारी भी भारतीय सेना के जवानों की तरह ही राष्ट्र की सेवा में सुदूर स्थानों पर तैनात हैं।

इस अवसर पर परमवीर चक्र विजेता सूबेदार मेजर संजय कु मार ने भारत और पकिस्तान  के बीच हुए कारगिल युद्ध के दौरान अपने अनुभवों पर एक बेहद दिलचस्व और ज्ञानवर्धक  व्याख्यान दिया।

उन्होंने कारगिल युद्ध के दौरान विभिन्न सफल सैन्य अभियानों का विवरण दिया जिसमें भारतीय सेना की उच्च स्तर की बहादुरी और क्षमता का प्रदर्शन किया गया।

उन्होंने लोगों को युद्ध के मैदान में दिखाए जाने वाले सच्चे नेतृत्व कौशल के बारे में भी बताया जिसे कॉपोरेट जगत में भी लागू किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *