कुल्लू मुख्यालय ढालपुर में फुटपाथ और सड़क के किनारे अतिक्रमण करने वालों पर नगर परिषद् ने की कार्यवाही

Listen to this article

सुरभि न्यूज़ ब्युरो

कुल्लू, 13 जुलाई

कुल्लू मुख्यालय ढालपुर में फुटपाथ और सड़क के किनारे अतिक्रमण को लेकर नगर परिषद कुल्लू ने सख्ती बरतते हुए अतिक्रमण करने वाले सड़क के किनारे रेडी फड़ी तथा फूटपाथ पर अपनी दुकाने सजाने बालों को हटा दिया। तहसीलदार एवं कार्यकारी अधिकार नगर परिषद् कुल्लू की टीम ने कार्रवाई करते हुए ढालपुर और आसपास के 30 रेहड़ी-फड़ियों और 10 खोखों को हटाया है। इसके साथ ही कुछ रेहड़ी-फड़ी वालों का सामान भी जब्त किया।

नगर परिषद कुल्लू की टीम ने सबसे पहले ढालपुर के बीच से जाने वाले फुटपाथ में बैठे रेहड़ी-फंड़ी वालों को हटाया गया। इनका सामान भी जब्त किया गया। इसके बाद अस्पताल से कुल्लू कॉलेज गेट तक जाने वाली सड़क में रेहड़ी फड़ी वालों पर कार्रवाई की।

नगर परिषद ने रेहड़ी- फड़ी न हटाने वालों का सामान ट्रैक्टर में लोड किया। इस बीच दो- तीन दुकानदार अपनी दुकानें बंद करके चले गए। पशु मैदान के समीप एक दुकानदार द्वारा सड़क के दोनों तरफ सरिया रखे को हटाने का पांच दिन का समय दिया गया।

तहसीलदार एवं कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद कुल्लू  हरि सिंह यादव ने कहा कि पर्यटन की दृष्टि से कुल्लू शहर को सुंदर बनाने के लिए ही कार्रवाई की गई है। शहर में कुछ लोगो ने दुकानें ऐसे ही लगा दी थी जिनका नगर परिषद को कोई राजस्व नहीं आ रहा था। कई व्यापारियों ने अपना सामान सड़क के किनारे रखा हुआ है तथा कई अपना सामान छोड़ कर चले गए है। उन्हें  हटाने के लिए पांच दिन का समय दिया गया है। ऐसा न करने पर जुर्माना किया जायेगा तथा उनका बिजली, पानी बंद किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *