बैंक फ्रॉड और अपने सिविल स्कोर के प्रति लोग रहें सचेत – जतिन चावला

Listen to this article

सुरभि न्यूज़

तीर्थन घाटी गुशैनी बंजार (परस राम भारती)

जिला कुल्लू उपमंडल बंजार की तीर्थन घाटी में आज आईसीआईसीआई बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की ओर से ग्राम पंचायत भवन कंडीधार में वित्तीय साक्षरता जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इस एक दिवसीय शिविर में ग्राम पंचायत कंडीधार की प्रधान त्रिशला देवी, सचिव पूजा शर्मा, सदस्य रोशन लाल और स्थानीय लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

इस मौके पर यूनियन बैंक ऑफ इंडिया कुल्लू के शाखा प्रबंधक जतिन चावला, म्यूचुअल फंड एडवाइजर कुल्लू चन्दन ठाकुर और आईसीआईसीआई बैंक म्यूचुअल फंड शाखा प्रबंधक मण्डी अभय चौहान विशेष रूप से उपस्थित रहे।

इस वित्तीय साक्षरता जागरुकता शिविर में बैंक अधिकारीयों ने उपस्थित लोगों को सरकार की ओर से चलाई जा रही बैंक की विभिन्न योजनाओं के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई। इन्होंने लोगों से इन योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ लेने का आग्रह किया है। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया कुल्लू के शाखा प्रबंधक जतिन चावला ने बैंकों में आम लोगों के अधिकारों पर विस्तृत रूप से जानकारी दी है । इन्होंने बैंक फ्रॉड और अपने सिविल स्कोर के प्रति लोगों को जागरूक रहने का भी आह्वान किया है। इन्होंने बताया कि लोगों को वित्तीय प्रबंधन के साथ आर्थिक स्वतंत्रता और सुरक्षा का ज्ञान देना ही इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है।

आइसीआइसीआइ म्यूचुअल फंड शाखा प्रबंधक मण्डी अभय चौहान द्वारा विभिन्न राष्ट्रीयकृत बैंकों द्वारा एसआईपी स्कीम के तहत संचालित की जा रही म्यूचुअल फंड योजना में निवेश करने और इसके नफा नुकसान बारे लोगों को अवगत करवाया गया। इन्होंने आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल बैलेंस्ड एडवांटेज फंड, ब्लूचिप फंड, डिविडेंट इक्विटी फंड, फ्लेक्सीकैप फंड, इंडिया ऑपरच्युनिटी फंड, टैक्स सेवर फंड, मल्टीकैप फंड और वैल्यू डिस्कवरी फंड्स आदि स्कीमों के बारे में लोगों को जरूरी जानकारी दी है।

इस कार्यक्रम के दौरान स्थानीय महिलाओं द्वारा पंचायत भवन के आसपास सफाई भी की गई। पंचायत सचिव पूजा शर्मा द्वारा इस कार्यक्रम के आयोजन हेतु बैंक अधिकारिओं का आभार व्यक्त किया है और लोगों को इनके द्वारा साझा की गई जानकारी का लाभ उठाने बारे आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *